भीलवाड़ा: जाट समाज की बैठक में फैसला, सभी विवाद जाजम पर हल करें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1338068

भीलवाड़ा: जाट समाज की बैठक में फैसला, सभी विवाद जाजम पर हल करें

 भीलवाड़ा के रायला जाट समाज की बैठक राजस्थान मेवाड़ जाट महासभा भीलवाड़ा एवं बदनोरा जाट सभा हुरडा के तत्वाधान में श्री बालाजी का स्थान हाजियास में संपन्न हुई.

जाट समाज की बैठक

Bhilwara: जिले के रायला जाट समाज की बैठक राजस्थान मेवाड़ जाट महासभा भीलवाड़ा एवं बदनोरा जाट सभा हुरडा के तत्वाधान में श्री बालाजी का स्थान हाजियास में संपन्न हुई. बैठक की अध्यक्षता बदनोरा महावीर स्वामी ने की. बैठक में मुख्य अतिथि प्रदेशाध्यक्ष शंकरलाल कुड़ी ने बताया कि समाज के सभी शादी योग्य लड़के-लड़कियों की शादी सामूहिक विवाह में करें और दिखावटी शादी के बजाय पैसा बच्चों की शिक्षा एवं स्वास्थ्य पर खर्च करें.

महामंत्री शोभाराम तोगडा ने बैठक का संचालन करते हुए कहा कि समाज में व्याप्त कुरीतियाँ नशा, मृत्यु भोज, दिखावटी खर्चे, सोना पहनना, कपड़े के लेन देन से छुटकारा पाकर अपनी आय का सदुपयोग करें. शिक्षाविद जमना लाल मुवाल ने कहा की शिक्षा से ही समाज की उन्नति संभव है, अपने बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा दिलाये एवं मार्गदर्शन करें. भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष हरीकिशन डिया ने कहा कि किसान खरा कमाता है एवं खोटा खाता है, सरकार से लड़कर अपना हक मांगे एवं ओबीसी आरक्षण की विसंगतियों पर चर्चा करते हुए सरकार को आंदोलन की चेतावनी दी.

इस दौरान रामकुमार थरोदा ने खेती एवं पशुपालन में आधुनिक तरीके अपनाने की जानकारी दी. सांवरलाल गियाड डाबला ने कहा कि मैंने अपनी लड़कियोँ की शादी में दहेज एवं कपड़े का लेन देन नहीं किया है, आप भी इस बर्बादी से बचें. भवानी राम नागा ने मायरे में कपड़ों का लेन देन नहीं कर रोकड़ लिफाफा दिया है, आप भी इन से प्रेरणा लें. बैठक में वर्षों से विवादित जमीन का पारिवारिक मामला समाज ने जाजम पर हल कर पारिवारिक सामंजस्य स्थापित करने की बात कही. इस दौरान युवा जिलाध्यक्ष जीजवाडिया ने हस्तीमल महला धुंवालिया को हुरडा ब्लॉक अध्यक्ष मनोनीत कर सभी युवाओं को संगठन से जुड़कर समाज की उन्नति में भागीदार बनने की अपील की.

समाज की आगामी बैठक 11 सितंबर 2022 को गोरा जी का निम्बाहेड़ा, जिला चित्तौड़गढ़ में आयोजित होगी. बैठक में घासीराम, रामदयाल, सांवरलाल आदि ने विचार व्यक्त किये. अंत में अध्यक्षता कर रहे महावीर भादू ने संगठन द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा करते हुए, उपस्थित सैकड़ों समाज जन को धन्यवाद ज्ञापित कर बैठक का समापन किय. बैठक में देवबक्ष ढाबरढीमां, अजमेर परगना से प्रभु लाल कुदालिया, सांवरलाल खंदोलिया, शिक्षाविद जमना लाल मुवाल, आसींद अध्यक्ष माधुलाल रांदेडा, भवानी राम नागा, राजस्थान मेवाड़ जाट महासभा प्रदेश प्रभारी एवं जिलाध्यक्ष आदर्श जाट महासभा भीलवाडा पूसाराम भादू, जिला उपाध्यक्ष सांवर मल मान, भेरूलाल डगैर, हुरडा अध्यक्ष ताराचंद मुंडवाड़िया, सरपंच गोविंद राम, सरपंच देवकरण धोली, सरपंच कन्हैया लाल जाजड़ा, रामकुंवार ओलण, जगदीश खाणोटियां, युवा टीम के जिलाध्यक्ष नारायण लाल जीजवाडिया, बनेड़ा युवा अध्यक्ष हेमराज गढ़वाल, रतन लाल, किशन लाल राष्ट्रीय जाट तेजवीर सेना के जिलाध्यक्ष शंकर लाल खाकल मौजूद रहें. 
Reporter - Mohammad Khan

भीलवाड़ा की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

Video: देखिए आईएएस टीना डाबी का नया Style, बदली-बदली आई नजर

IAS अतहर आमिर खान के बर्थडे पर उनकी बेगम महरीन ने किया विश, लिखा- शादी के लिए नहीं होता इंतजार

 

Trending news