Bikaner: ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी रहे बीकानेर के दौरे पर, कई स्थानीय कार्यक्रमों में की शिरकत
Advertisement

Bikaner: ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी रहे बीकानेर के दौरे पर, कई स्थानीय कार्यक्रमों में की शिरकत

Bikaner News: राजस्थान में आज ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी बीकानेर के दौरे पर है, जहां उन्होंने कई स्थानीय कार्यक्रम में शिरकत की है. वहीं आज रक्तदान शिविर में पहुंचे रक्तदाताओं का हौंसला बढ़ाते हुए कहा कि आप जैसे युवाओं के रक्तदान से जरूरमंद रोगियों का जीवन बचाया जा सकता है.

Bikaner: ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी रहे बीकानेर के दौरे पर, कई स्थानीय कार्यक्रमों में की शिरकत

Bikaner News: राजस्थान में आज ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी बीकानेर के दौरे पर है, जहां उन्होंने कई स्थानीय कार्यक्रम में शिरकत की है. वहीं आज रक्तदान शिविर में पहुंचे रक्तदाताओं का हौंसला बढ़ाते हुए कहा कि आप जैसे युवाओं के रक्तदान से जरूरमंद रोगियों का जीवन बचाया जा सकता है. इसलिए रक्तदान करना पुण्य का काम है. उन्होंने कहा कि यदि हम किसी एक व्यक्ति जो जीवन के लिए संघर्ष कर रहा हो, उसे जीवन दान दे तो यह एक महान कार्य है. रक्तदान को महादान इसलिए कहा जाता है, क्योंकि रक्त की कुछ मात्रा किसी का जीवन बचा सकती है. 

चिकित्सालयों में आज भी अनेक सड़क हादसों में घायल युवा इसलिए दम तोड़ देते हैं, क्योंकि समय पर उन्हें रक्त नहीं मिल पाता है. ऊर्जा मंत्री ने स्व कानाराम कस्वा के सामाजिक, राजनैतिक जीवन पर प्रकाश डाला और कहा कि हम सभी के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए. इनके व्यक्तित्व की वजह से आज बड़ी संख्या में सैकडों युवा रक्तदान करने पहुंचे है, उन्होंने रक्तदाओं से परिचय लिया और उन्हें प्रमाण पत्र प्रदान किए. इस अवसर पर केशकला बोर्ड के अध्यक्ष महेन्द्र गहलोत ने रक्तदान करने वालों के प्रति आभार व्यक्त किया और उन्होंने स्व कानाराम कस्वां को नमन किया है. 

इस अवसर पर भूदान बोर्ड के अध्यक्ष लक्ष्मण कड़वासरा, केश कला बोर्ड के अध्यक्ष महेंद्र गहलोत, कृषि मंडी के चेयरमैन हजारी राम गेदर, गणपत विश्नोई, शिवलाल गोदारा, राम रतन तर्ड, देशनोक नगर पालिका के अध्यक्ष ओमप्रकाश मूंदड़ा, पंचायत समिति सदस्य रामनिवास गोदारा, झंवर लाल सेठिया, जिला परिषद सदस्य मदन गोपाल मेघवाल ने स्वर्गीय कानाराम के व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला. पंचायत समिति सदस्य और स्वर्गीय कानाराम कस्वां के पुत्र जगदीश कस्वा ने सभी का आभार व्यक्त किया. 

यह भी पढ़ें - हनुमान बेनीवाल के खिलाफ क्यों खड़े हो रहे है हरीश चौधरी, गहलोत से नाराजगी की ये है वजह

शिविर में 500 यूनिट से अधिक युवाओं ने रक्तदान किया और जिला प्रमुख मोडाराम मेघवाल ने भी विचार व्यक्त किए है. रक्तदान शिविर में पीबीएम हॉस्पिटल ब्लड बैंक की टीम ने डॉक्टर कुलदीप मेहरा डॉक्टर कालूराम मेघवाल के नेतृत्व में युवाओं का रक्त का संग्रहण किया. संभागीय मुख्य अभियन्ता एम आर मीना, अधीक्षण अभियन्ता राजेन्द्र सिंह मीना, अधिशाषी अभियन्ता मनमोहन सिंह शेखावत, डी एस ओ भागुराम मेहला, उप निदेशक कृषि कैलाश चौधरी, समग्र और सतत शिक्षा अधिकारी हेतराम सारण, ओम प्रकाश सेन सहित पंचायत राज संस्थान पूर्व और वर्तमान जन प्रतिनिधि मौजूद रहे.

Reporter: Raunak Vyas

खबरें और भी हैं...

Rajasthan : हरीश चौधरी ने अशोक गहलोत पर बिना नाम लिए हनुमान बेनीवाल से गठजोड़ का लगाया आरोप

Morning walk: क्या देश में जानलेवा साबित हो रही मॉर्निंग वॉक? दिल्ली के बाद अब भीलवाड़ा से आया चौकाने वाला मामला

नए साल पर फिर बजी कोरोना की घंटी, घबराए लोगों ने दिए ऐसे शॉकिंग रिएक्शन, मीम्स वायरल

Trending news