Corona In Bikaner: ये बेपरवाही खतरनाक हो सकती है, डरिए मत पर सजग रहिए
Advertisement

Corona In Bikaner: ये बेपरवाही खतरनाक हो सकती है, डरिए मत पर सजग रहिए

सरकार कोरोना के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के लिए नई गाइडलाइन की लागू कर रही है, वहीं प्रशासन लोगों से कोरोना बिहेवियर की पालना करवाने को लेकर कड़ी मशक्कत करता दिखाई दे रहा है.

बिना मास्क के घूम रहे हैं लोग.

Bikaner: राजस्थान में कोरोना की तीसरी लहर (third Wave of Corona) भले ही भयावह न हो, भले ही इसमें हॉस्पिटलाइजेशन रेट (Hospitalization rate) काफी कम हो पर बेपरवाह होकर इसके फैलने का कारण बनना भी ठीक नहीं है. बीकानेर में कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है. यहां कोरोना केस बढ़ने के साथ ही लोग मास्क (mask) और सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करने की बजाय बेपरवाह होकर भीड़-भाड़ वाले इलाकों में घूमते नजर आ रहे हैं. लोग सड़कों, दुकानों, ऑफिस और यहा हॉस्पिटल तक में भी बिना मास्क के नजर आ रहे हैं. ऐसे में कोरोना की इस जंग से कैसे जीता जाएगा ये अपने आप में बड़ा सवाल है?

नए साल की शुरूआत के साथ देश में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है. देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने भी दस्तक दी है. हालांकि दूसरे राज्यों की तुलना में राजस्थान अभी कम प्रभावित है, लेकिन अब मानो कुछ लोग सरकार और स्वास्थ्य विभाग की मेहनत पर पानी फेरना चाहते हैं. जहां सरकार कोरोना के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के लिए नई गाइडलाइन की लागू कर रही है, वहीं प्रशासन लोगों से कोरोना बिहेवियर की पालना करवाने को लेकर कड़ी मशक्कत करता दिखाई दे रहा है.

यह भी पढ़ें: Bikaner Corona Update: एक्टिव केस की संख्या पहुंची 88, स्वास्थ्य विभाग Alert

बीकानेर में पिछले नौ दिनों में 600 से अधिक कोरोना के मामले सामने आ चुके है. फिर भी लोग बिना मास्क कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं. वहीं इन हालातों के बीच अब पुलिस ने लापरवाही करने वालों के ख़िलाफ़ मुहिम शुरू करते हुए उन्हें समझाईस कर रही है तो साथ ही चालान भी काट रही है.

बीकानेर में प्रशासन ने भीड़भाड़ वाले इलाकों ओर मुख्य चौराहों पर कार्रवाई करने की निर्देश दिए हैं और पालना ना करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है. वहीं स्वास्थ्य विभाग ने बढ़ रहे आंकड़ो को देखते हुए लोगों को सतर्क ओर जागरूक रहने की बात की है. विभाग ने ना डरते हुए कोरोना की गाइडलाइन की पालना करने की बात कही है. कोरोना की जांच का दायरा बढ़ते हुए व्यवस्थाओं को भी बढ़ाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: Bikaner: युवक पर जानलेवा हमले के मामले में पुलिस ने 8 को किया गिरफ्तार

ध्यान देने वाली बात है कि Zee Rajasthan ये लगातार अपील कर रहा है कि कोरोना और उसके नए वैरिएंट से डरे नहीं, बल्कि उससे बचने के लिए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करें ताकि जल्द से जल्द बढ़ते मामलों को कम किया जा सके. 

Reporter - Rounak vyas

Trending news