स्टूडेंटस ने किया फूड प्रोसेसिंग कंपनी भ्रमण, घी, मक्खन, पनीर, रसगुल्ले बनाने की जानी विधि
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1096269

स्टूडेंटस ने किया फूड प्रोसेसिंग कंपनी भ्रमण, घी, मक्खन, पनीर, रसगुल्ले बनाने की जानी विधि

हनुमानगढ़ के नोहर में राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर के तहत राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के 11 वीं और 12 वीं के छात्र-छात्राओं ने फूड प्रोसेसिंग कम्पनी का अवलोकन किया. गौरतलब कि भ्रमण के दौरान कम्पनी के अधिकारियों ने बच्चों को दूध की शुद्धता, घी, मक्खन, पनीर, रसगुल्ले इत्यादि बनाने की प्रक्रिया के बारे में बतलाया.

 स्टूडेंटस ने किया फूड प्रोसेसिंग कंपनी भ्रमण

Hanumangarh: हनुमानगढ़ के नोहर में राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर के तहत राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के 11 वीं और 12 वीं के छात्र-छात्राओं ने फुड प्रोसेसिंग कम्पनी का अवलोकन किया. गौरतलब कि भ्रमण के दौरान कम्पनी के अधिकारियों ने बच्चों को दूध की शुद्धता, घी, मक्खन, पनीर, रसगुल्ले इत्यादि बनाने की प्रक्रिया के बारे में बतलाया. साथ ही कंपनी के उच्च गुणवत्ता की यूएसपी की भी जानकारी दी. बच्चों ने विद्यालय के प्राध्यापक संजय गुप्ता के नेतृत्व में फूड प्रोसेसिंग कम्पनी के उत्पादों के बारे में विस्तार से जानकारी ली, प्रोडेक्ट बनाने की विधियों के बारे में जाना. 

यह भी पढ़ेंः छात्रा ने कहा- शिक्षक ने की ये गंदी हरकत, फिर हुआ ये सब
दूध की शुद्धता व दूध की उच्च क्वालिटी के बारे में भी बताया गया. विद्यालय प्राध्यापक संजय गुप्ता ने बताया कि फूड प्रोसेसिंग कम्पनी का अवलोकन करने पर बच्चों को काफी ज्ञानवर्धक जानकारियां मिली. गोरतलब हैं कि क्षेत्र में सत्यम फूड प्रोसेसिंग कम्पनी क्वालिटी के मामले में अपना विशेष स्थान रखती हैं. छात्रा मधु ने बताया कि राष्ट्रीय सेवा योजना के एक दिवसीय कैंप आयोजित किया गया, इस कैंप के दौरान विद्यालय की ओर से सत्यम फूड प्रॉसिसिंग कंपनी का भ्रमण करवाया गया. कंपनी में गुणवत्ता पूर्ण दूग्ध उत्पादों की निर्माण प्रक्रिया दिखाकर समझाई गई.

Report: Manish Sharma

Trending news