Jaipur News: कचरागाह बनी विराट नगर की नगर पालिका, क्षेत्र में जगह-जगह लगे कचरे के ढेर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2440804

Jaipur News: कचरागाह बनी विराट नगर की नगर पालिका, क्षेत्र में जगह-जगह लगे कचरे के ढेर

Jaipur News: विराटनगर नगर पालिका में कचरा संग्रहण वाहनों के संचालन कार्य में लगे वाहनों के चालकों को पिछले 14 माह से वेतन नहीं मिलने के कारण वाहन चालकों ने पिछले चार दिन से कार्य बहिष्कार कर रखा है, जिसके कारण नगर पालिका क्षेत्र के वार्डो में एकत्रित होने वाला कचरा नहीं उठ पा रहा है. 

Jaipur News

Jaipur News: विराटनगर नगर पालिका में कचरा संग्रहण वाहनों के संचालन कार्य में लगे वाहनों के चालकों को पिछले 14 माह से वेतन नहीं मिलने के कारण वाहन चालकों ने पिछले चार दिन से कार्य बहिष्कार कर रखा है, जिसके कारण नगर पालिका क्षेत्र के वार्डो में एकत्रित होने वाला कचरा नहीं उठ पा रहा है. कचरा नहीं उठने से नगरपालिका के आम रास्तों व सड़कों पर कचरे के ढेर लगे पड़े हैं, जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. नगर पालिका क्षेत्र चारों ओर से कचरागाह बनता जा रहा है. नगर पालिका क्षेत्र के वार्डों में कचरे के ढेर लगे हुए हैं, लेकिन नगर पालिका प्रशासन नगर पालिका क्षेत्र में सफाई की समुचित व्यवस्था करने के बजाय कुंभकर्णी नींद में सो रहा है, जिसका खामियाजा नगर पालिका क्षेत्र की जनता को उठाना पड़ रहा है. 

दुकानदारों का दुकान पर बैठना हुआ मुश्किल 
कस्बे के बाजार एवं आम रास्तों पर लगे कचरे के ढेरों में दिन भर मवेशियों का जमावड़ा रहने लग गया है. मवेशी कचरे में मुंह मारते रहते हैं. कई बार तो यह मवेशी यहां झगड़ पड़ते हैं, जिससे यहां गुजरने वाले राहगीरों की जान पर भी आ पड़ती है. जिन दुकानों के आसपास यह कचरा एकत्रित हो रहा है, वहां कचरे से उठने वाली दुर्गंध के कारण दुकानदारों का अब दुकानों पर दिनभर बैठना मुश्किल हो गया है. वहीं, इन दुकानों पर ग्राहक भी जाने से कतराने लगे हैं. 

कस्बे में फैल सकती हैं मौसमी बीमारियां
कस्बे के विभिन्न मोहल्लों में रखे कचरा पात्र भी अब कचरे से भर गए हैं. इसके अतिरिक्त सड़क पर कचरे के ढेर लगे होने के कारण इन कचरे के ढेरों में धीरे-धीरे मच्छरों ने अपना साम्राज्य स्थापित कर लिया है, जिससे नगर पालिका क्षेत्र में मौसमी बीमारियां फैलने का अंदेशा भी होने लग गया है. नगर पालिका में वर्तमान में 25 वार्ड में कचरा संग्रहण करने के लिए दो ट्रैक्टर, छ हूपर संचालित हैं, जिन पर 9 चालक कार्यरत हैं. लेकिन चालकों को पिछले 14 माह से मानदेय नहीं मिलने के कारण उनकी आर्थिक स्थिति खराब होती जा रही है. चालकों को मानदेय नहीं मिलने के कारण उनके सामने घर चलाने की समस्या पैदा हो रही है. 

ये भी पढ़ेंः रामदेवरा मेले से रेलवे को 1.91 करोड़ रुपए की आय, यात्रीभार 55 फीसदी बढ़ा

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news