Sangaria: गधे चोरी होने के बाद अब बकरियां हुई चोरी, जांच में जुटी पुलिस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1080170

Sangaria: गधे चोरी होने के बाद अब बकरियां हुई चोरी, जांच में जुटी पुलिस

हनुमानगढ़ जिले में गधे चोरी होने के मामले के बाद अब टिब्बी थानाक्षेत्र में बकरियां चोरी होने का मामला सामने आया है. टिब्बी थानाक्षेत्र के 3 और 4 केएसपी में बकरियां चोरी की घटनाएं बढ़ने से पशुपालक परेशान है.

बकरियां हुई चोरी

Sangaria: राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में गधे चोरी होने के मामले के बाद अब टिब्बी थानाक्षेत्र में बकरियां चोरी होने का मामला सामने आया है. टिब्बी थानाक्षेत्र के 3 और 4 केएसपी में बकरियां चोरी की घटनाएं बढ़ने से पशुपालक परेशान है. क्षेत्र में कड़ाके की ठंड के बीच चोरों के हौंसले बुलंद है. अज्ञात चोर घने कोहरे और ठंड में बकरियों को निशाना बना रहे है. एक माह के भीतर कई घरों से एक दर्जन से अधिक बकरियों चोरी हो चुकी है. इन मामलों में पुलिस प्रशासन मात्र परिवाद लेकर कार्रवाई का आश्वासन देती है लेकिन अभी तक कोई चोर पुलिस के हाथ नहीं लगा है. 

ग्रामीणों ने बताया की चोर बड़े शातिर तरीके से घने कोहरे के बीच चोरी की वारदात को अंजााम देते है. चार केएसपी ग्रामीण हंसराज ने बताया कि चोर रात्रि के समय और अल सुबह कार में सवार होकर आते है और बकरियां चोरी कर ले जाते है. एक घर के आगे लगे सीसीटीवी कैमरे में कार नजर आ रही है. अगर पुलिस इस मामले की गहनता से जांच पड़ताल करे तो बकरी चोरी के किसी बड़े गिरोह का पता चल सकता है. बकरी चोरी की बढ़ती घटनाओं से पशु पालकों में खौफ बना हुआ है. इस संबंध में टिब्बी थाने में प्रार्थना पत्र दिया गया है. कई घरों में एक दर्जन से अधिक बकरियां चोरी होने की जानकारी मिली है.

यह भी पढ़ें - दो दिवसीय किशोरी बालिका योजना का प्रशिक्षण, सेनेटरी नैपकिन किए वितरित

मामला दर्ज कर जांच में जुटी टीम
टिब्बी पुलिस ने मंगलवार को तीन केएसपी निवासी राम सिंह ने रिपोर्ट में बताया कि तीन केएसपी के वार्ड दस में घर में बंधी चार बकरियों को अज्ञात चोर रात्रि करीब ढाई बजे चोरी कर ले गए. सुबह पांच बजे देखा तो घर से बकरियां गायब मिली. इधर-उधर देखा तो कार के टायर के निशान मिले. मामले की जांच में जुटे एएसआई शंभूदयाल स्वामी ने बताया कि अब तक एक दर्जन से अधिक बकरी चोरी के आए सभी परिवादों के आधार पर मुकदमे दर्ज कर तफ्तीश शुरु की गई है. थानाधिकारी भूप सिंह सहारण ने बताया कि बकरी चोरी के दर्ज मामलों की तफ्तीश शुरु की गई है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर बकरियां बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें - 2 बीघा में रखे पशु चारे में आग, काबू करने में दमकल के छूटे पसीने

टिब्बी कस्बे में भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी के कार्यकर्ताओं की ओर से मंगलवार को तीन और चार केएसपी में बढ़ती बकरियों की चोरी के मामलों को लेकर सीआई भूप सिंह सहारण को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में लिखा गया है कि पूर्व में 2 जनवरी को बकरियां चोरी हुई थी. 24 जनवरी की रात्रि को फिर आठ बकरियां चोरी हो गई. मामले में दर्ज चोरों की गिरफ्तारी कर बकरियां बरामद करने की मांग की गई है. सीपीआईएम के कार्यकर्ताओं ने बताया कि अगर कार्रवाई तुरंत प्रभाव से नहीं होती तो उग्र आंदोलन किया जाएगा. इस दौरान माकपा सचिव सुरेंद्र सोनी, किसान नेता हाकम खान, खेत मजदूर नेता संदीप सिंह, सचिव कुलदीप शर्मा, राजाराम, हंसराज, गुलाब सिंह, कृपाल सिंह, मनीराम अन्य पदाधिकारी और ग्रामवासी मौजूद रहे.

Report: Manish Sharma

Trending news