लोन का झांसा देकर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1096279

लोन का झांसा देकर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

मामला दर्ज होने के बाद पुलिस अधीक्षक अजय सिंह के निर्देशानुसार, आरपीएस सुरेंद्र जांगिड़ वृत नोहर और पूनम चौहान वृत रावतसर के सुपरविजन में पीलीबंगा थानाधिकारी इंद्रकुमार मारवाल ने टीम का गठन किया.

लोन का झांसा देकर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

Pilibanga: पीलीबंगा पुलिस ने लोन का झांसा देकर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्यों को हरियाणा के हिसार से गिरफ्तार किया है. थाने में दर्ज प्रकरण के अनुसार पीलीबंगा निवासी गणेश लखोटिया पुत्र ओमप्रकाश को आरोपियों ने कॉल कर कम ब्याज दर पर लोन देने का झांसा देकर परिवादी के बैंक खाते से आरोपी दशमी दास के बैंक खाता में लोन प्रोसेसिंग फीस के 2 हजार 560 रुपए व लोन इंश्योरेंस के लिए  21 हजार 648 रुपए जमा करवा लिए.

बाद में तकनीकी खराबी का कहकर लोन की राशि जमा नहीं करवाई और धोखाधड़ी कर रुपए हड़प लिए. प्रकरण दर्ज होने के बाद पुलिस अधीक्षक अजय सिंह के निर्देशानुसार, आरपीएस सुरेंद्र जांगिड़ वृत नोहर व पूनम चौहान वृत रावतसर के सुपरविजन में पीलीबंगा थानाधिकारी इंद्रकुमार मारवाल ने टीम का गठन किया.

ये भी पढ़ें- स्टूडेंटस ने किया फूड प्रोसेसिंग कंपनी भ्रमण, घी, मक्खन, पनीर, रसगुल्ले बनाने की जानी विधि

हेड कॉन्स्टेबल प्रविंद्र कुमार ने कॉल डिटेल का विश्लेषण कर बैंक खाते के आधार पर खाता धारक रवि पुत्र दयानंद और दशमी दास पुत्र पाल निवासी चन्नौत, हांसी जिला हिसार हरियाणा को हिसार क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. पीलीबंगा पुलिस की शुरुआती पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि फाइनेंस कंपनी के नाम से पोस्टर छपवा कर वे राजस्थान सहित अन्य राज्यों मे जगह जगह लगवाते हैं.

फाइनेंस लोन देने का झांसा देकर ठगी करते हैं. गिरफ्तार मुजरिमों का पुलिस रिमांड लेकर अनुसंधान कर रही हैं. पुलिस टीम में हेड कॉन्स्टेबल प्रविंद्र कुमार, कॉन्स्टेबल पवन, चंद्रविजय, प्रदीप कुमार शामिल रहे. वहीं सीआई इंद्र कुमार ने आमजन से अपील की है कि लोन के पोस्टर देखकर ऐसे गिरोह के झांसे में ना आएं. ऐसे वित्तीय फ्रॉड से बचने के लिए खुद और परिजनों को जागरूक करें.

 

Trending news