गांव की सरकार चुनने के लिए मतदान शुरू, सुरक्षा के लिए भारी पुलिस जाब्ता तैनात
Advertisement

गांव की सरकार चुनने के लिए मतदान शुरू, सुरक्षा के लिए भारी पुलिस जाब्ता तैनात

श्रीगंगानगर (Sriganganagar News) जिले में पंचायत राज आम चुनाव 2021 के तहत श्रीविजयनगर पंचायत समिति क्षेत्र के 15 निर्वाचन क्षेत्रों जिला परिषद के निर्वाचन क्षेत्रों के लिए होगा मतदान.

पंचायत राज आम चुनाव

Sriganganagar: राजस्थान के श्रीगंगानगर (Sriganganagar News) जिले में पंचायत राज आम चुनाव 2021 के तहत श्रीविजयनगर पंचायत समिति क्षेत्र के 15 निर्वाचन क्षेत्रों जिला परिषद के निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 7 बजकर 30 मिनट से लेकर 5:30 मिनट तक मतदान होगा. पंचायत मुख्यालय (Panchayat Headquarters) पर बूथ बनाए गए हैं और हर बूथ पर 20 से 30 जवानों का जाब्ता मुस्तैद रहेगा, साथ ही मास्क और सेनिटाइजर भी जरूरी होगा.

यह भी पढ़ें - Mahangai Hatao Rally पर Rajendra Rathore का हमला, बोले- 'आकाओं को खुश करने की कवायद'

जिला परिषद (District Council) के 13 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं और पंचायत समिति के कुल 15 जॉन में 57 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे. मतदान के लिए 98 मतदान केंद्र बनाए गए हैं और कुल 86 हजार 809 मतदाता पंजीकृत हैं, जिनमें से पुरुष मतदाता कुल 45 हजार 905 है और महिला मतदाता 40 हजार 905 और 3 अन्य पंजीकृत हैं. श्रीविजयनगर के सभी 98 पोलिंग बूथ्स पर सुरक्षा और शान्ति व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी पुलिस (Sriganganagar Police) बल सुरक्षा जाब्ता तैनात हैं और पेट्रोलिंग पार्टी गश्त कर रही हैं.

यह भी पढ़ें - जीत के बाद पहली बार बीकानेर पहुंचे विकास कुमावत, हुआ भव्य स्वागत

मतदान केंद्रों (Polling Stations) पर 200 मीटर दूरी तक कोई राजनीतिक दल नहीं रहेगा, पर्ची सादे कागज पर होगी, पोलिंग बूथ तक मतदाता को कोई भी दल लेकर नहीं आएगा.

Trending news