Bundi news: लाखेरी रेलवे स्टेशन पर पार्किंग के नाम पर किया आम रास्ता बंद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1778533

Bundi news: लाखेरी रेलवे स्टेशन पर पार्किंग के नाम पर किया आम रास्ता बंद

Bundi news: बूंदी के लाखेरी रेलवे स्टेशन पर वाहनो की पार्किंग की नयी व्यवस्था लोगो और आटो चालको के लिए सिरदर्द बन रही है. पार्किंग संवेदक ने रेलवे स्टेशन के पहले फुट ओवर ब्रिज के सामने खाली जगह पर तारबंदी कर वाहनो की पार्किंग करना शुरू कर दिया है. 

Bundi news: लाखेरी रेलवे स्टेशन पर पार्किंग के नाम पर किया आम रास्ता बंद

 Bundi news:  बूंदी के लाखेरी रेलवे स्टेशन पर वाहनो की पार्किंग की नयी व्यवस्था लोगो और आटो चालको के लिए सिरदर्द बन रही है. पार्किंग संवेदक ने रेलवे स्टेशन के पहले फुट ओवर ब्रिज के सामने खाली जगह पर तारबंदी कर वाहनो की पार्किंग करना शुरू कर दिया. इसके चलते रेलवे स्टेशन पर पहुंचने का एक तरफ का रास्ता बंद हो गया. आम रास्ता बंद होने से स्थानीय ओर बाहर से आने वाले यात्रियों को रेलवे स्टेशन तक पहुंचने के लिए लंबा चक्कर लगाना पड रहा है. इस समस्या को लेकर स्थानीय लोगो ने रेलवे के उच्च अधिकारियों को कोटा पहुँच कर अवगत भी करवाया है.

इसके बावजुद आम रास्ते से तारबंदी नहीं हटाई गयी. इसी समस्या को लेकर आटो युनियन ने संयोजक अब्दुल गफुर के नेतृत्व मे गुरूवार को कस्बे के नयापुरा से रैली निकालते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंचे.यहां पार्किंग संवेदक की हठधर्मिता को लेकर विरोध प्रकट किया. संयोजक अब्दुल गफुर ने बताया कि आटो चालक यात्रियों को स्टेशन छोडने ओर लेने जाते है, तो पार्किंग संवेदक बिना किसी रसीद दिए जबरन वसुली करता है औरआटो चालको को रेलवे सीमा में नहीं आने देता. इससे यात्रियों को भी लंबी दुरी तय करनी पडती है. इस समस्या को लेकर आटो चालको ने जिला कलेक्टर को वस्तु स्थिति से अवगत करवाया. कलेक्टर ने पुरे प्रकरण को रेलवे प्रशासन को भेजने की बात कही है. उन्होंने कहा कि मामला रेलवे सीमा क्षेत्र का है इसलिए समाधान भी वहीं से संभव है.

यह भी पढ़ें- चंद्रयान-3 की लॉन्चिंग के लिए "इसरो" तैयार, जानें तारीख और लॉन्चिंग का समय, देखिए 'यान' का Video

पार्किंग के लिए जगह तय नहीं
लाखेरी रेलवे स्टेशन पर वाहनो की पार्किंग के लिए जगह तय नही होने के चलते यह समस्या खडी हो रही है.जिस जगह पर पार्किंग होनी चाहिए वहां पहले से ही लोगो ने अवैध रूप से अतिक्रमण कर रखे है. रेलवे के सवाईमाधोपुर से अधिकारी दो बार इस समस्या के समाधान के लिए मौका स्थति का अवलोकन कर चुके लेकिन पार्किंग के लिए जगह तय नही हो पाई. स्थानीय लोगो का कहना है कि पार्किंग के लिए बुकिंग कार्यालय के पीछे ओर सामने रेलवे को काफी जगह है लेकिन अतिक्रमण के चलते समाधान नही हो रहा है. फूट ओवर ब्रिज के पास पार्किंग लगाने से यात्रियों को परेशानी होती है.

Trending news