स्वतंत्रता दिवस पर मंत्री अशोक चांदना बोले- राजस्थान की खेल नीति पूरे देश में बेहतरीन
Advertisement

स्वतंत्रता दिवस पर मंत्री अशोक चांदना बोले- राजस्थान की खेल नीति पूरे देश में बेहतरीन

 स्वतंत्रता दिवस सोमवार को जिले में गरिमा पूर्ण माहौल में हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया. युवा मामले, खेल तथा सूचना एवं जनसंपर्क राज्यमंत्री अशोक चांदना ने खेल संकुल में आयोजित जिला स्तरीय समारोह में ध्वजारोहण किया. मुख्य समारोह खेल संकुल में सुबह 9 बजे आरंभ हुआ.

स्वतंत्रता दिवस पर मंत्री अशोक चांदना बोले- राजस्थान की खेल नीति पूरे देश में बेहतरीन

बूंदी: स्वतंत्रता दिवस सोमवार को जिले में गरिमा पूर्ण माहौल में हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया. युवा मामले, खेल तथा सूचना एवं जनसंपर्क राज्यमंत्री अशोक चांदना ने खेल संकुल में आयोजित जिला स्तरीय समारोह में ध्वजारोहण किया. मुख्य समारोह खेल संकुल में सुबह 9 बजे आरंभ हुआ. यहां सूचना एंव जनसंपर्क राज्यमंत्री अशोक चांदना ने ध्वजारोहण कर परेड का निरीक्षण कर मार्च पास्ट की सलामी ली. मार्च पास्ट में आरएसी, पुलिस, महिला पुलिस, एनसीसी तथा स्काउट गाइड की टुकड़ियों ने भागीदारी की. 

समारोह को सम्बोधित करते हुए राज्यमंत्री अशोक चांदना ने शहीदों को नमन करते हुए कहा कि भारत माता के इन सपूतों के बलिदान के कारण ही आज हम आजाद भारत में स्वतंत्रतापूर्वक रह पा रहे हैं. उनके बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता. उन्होंने कहा कि राजस्थान प्रदेश विकास के पथ पर लगातार बढ़ता जा रहा है. बूंदी जिले में भी विकास के नए आयाम स्थापित हो रहे हैं. उन्होंने राज्य सरकार की फ्लेगशिप स्कीमों तथा कल्याणकारी योजनाओं के बेहतरीन क्रियान्वयन के लिए सभी संबंधित अधिकारियों के प्रयासों को सराहा.

यह भी पढ़ें: नारी सम्मान पर PM की बड़ी बातें, जानिए सेना, सियासत और सुप्रीम कोर्ट में क्या है हालात

छुआछूत की कुरीति को जड़ से खत्म करने की जरूरत

उन्होंने कहा कि आज हम सब देश को प्रगति पथ पर तेज गति से आगे ले जाने का संकल्प लें. उन्होंने कहा कि वर्तमान में पेयजल, बिजली, शिक्षा, खेल हर क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास हुआ है. उन्होंने कहा कि छुआछूत जैसी कुरीति को मिटाने के लिए मानसिकता बदलने की आवश्यकता है. देश व समाज को कलंकित करने वाली घटनाओं की रोकथाम के लिए हम सभी संकल्पबद्ध होना चाहिए.

56 विभागों में नौकरी का कोटा निर्धारित 

मंत्री ने कहा कि राजस्थान की खेल नीति पूरे देश में सबसे बेहतरीन है. इसका लाभ हमारी नई पीढी को मिल रहा है. वर्तमान में खेल में मेडल लाकर युवाओं को राजकीय सेवाओं में नौकरियों के अवसर मिल रहे हैं. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के 56 विभागों में खेलों के माध्यम से नौकरी का कोटा निर्धारित किया है.

उन्होंने बताया कि बूंदी में खेल स्टेडियम निर्माण के लिए भारत सरकार की ओर से 21 करोड़ की स्वीकृति प्राप्त हो गई है. उन्होंने कहा कि सभी आधुनिक सुविधाओं से युक्त बेहतरीन स्टेडियम का निर्माण करवाया जाएगा. समारोह में महारानी बालिका स्कूल की छात्राओं ने पर्यावरण संरक्षण एवं शिक्षा आधारित कार्यक्रम प्रस्तुत किए. वहीं इम्मानुएल स्कूल की छात्राओं ने सामूहिक गीत की प्रस्तुति दी.

Reporter-Sandeep Vyas 

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news