मॉक ड्रिलः बूंदी जिला अस्पताल में आग लगने की सूचना से मचा हड़कंप, सारे सिस्टम मिले फेल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1235456

मॉक ड्रिलः बूंदी जिला अस्पताल में आग लगने की सूचना से मचा हड़कंप, सारे सिस्टम मिले फेल

 बूंदी शहर के जिला अस्पताल में सोमवार को आग लगने की सूचना से हड़कंप मच गया. कुछ देर बाद जिला प्रशासन पुलिस अधिकारियों के मौके पर पहुंचने पर मामला मॉक ड्रिल का होना पाया गया. उसके बाद सभी अधिकारियों ने मौके पर पहुंच अपनी उपस्थिति दर्ज कराई, लेकिन आग लगने के बाद जिस तरह से आग पर काबू पाया जाता है, उसमें सभी उपकरण फेल हो गए. 

मॉक ड्रिलः  बूंदी जिला अस्पताल में आग लगने की सूचना से मचा हड़कंप, सारे सिस्टम मिले फेल

बूंदीः जिला कलेक्टर रेणु जयपाल एसपी जय यादव संयुक्त रुप से जिला अस्पताल पहुंचकर आग लगने की जानकारी उसके बाद सभी अन्य अधिकारी व पुलिस जाप्ता  मौके पर पहुंचे लेकिन फायर सिस्टम सही तरीके से चालू नहीं मिला अस्पताल में लगे फायर सिस्टम के उपकरण चोरी हो चुके हैं, जिससे वह चालू नहीं हैं. वहीं सिविल डिफेंस नगर परिषद के कर्मचारी मौके पर पहुंचे. लेकिन उनके पास उपकरण नहीं मिले. ऐसे में जिला कलेक्टर ने सभी को फटकार लगाई और कहा ऐसे में लोगों को मौत के मुंह में जाने से कैसे रोका जा सकता है.

कलेक्टर व एसपी ने सभी अधिकारी और रेस्क्यू टीम से जुड़े लोगों को काफी देर तक समझाइस की, एसपी जय यादव ने कहा कि ऐसे हालात में उन्हें सभी उपकरणों के साथ सतर्कता के साथ लोगों को बचाने के प्रयास किए जाने चाहिए. लेकिन आज जो मॉर्कडील की गई उसमें सभी फेल रहे. उनके खिलाफ कलेक्टर के निर्देश पर कार्यवाही की जायेगी.

 बूंदी शहर में नगर परिषद क्षेत्र में फायर ब्रिगेड सिस्टम है, इसके अलावा सिविल डिफेंस के कर्मचारी 24 घंटे कलेक्ट्रेट में तैनात रहते हैं. मात्र 500 मीटर की दूरी पर आग की सूचना के बाद सभी लोग मौके पर पहुंचे. लेकिन उनके पास कोई उपकरण नहीं है. इसके अलावा लाखों रुपए का जो अस्पताल में फायर सिस्टम लगा हुआ है, उसके भी उपकरण चोरी हो चुके हैं. इस पर कलेक्टर ने काफी नाराजगी व्यक्त की और पीएमओ सहित अधिकारियों को फटकार लगाई उनका कहना है कि जब आग लगी हो उस समय यह सब बातें सामने  आई है, अभी सब बातें कर रहे हैं. इससे लगता है कि आप लोग सतर्क नहीं हैं. लोगों की जान की आप लोगों को फरवाह नही है.

Reporter- Sandeep Vyas

ये भी पढ़ें- जिले के ग्राम विकास अधिकारी ने मांगी इतने हजार की रिश्वत, ऑडियो वायरल

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news