सास ननद की प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने सुसाइड किया, 2 साल पहले हुई थी शादी
Advertisement

सास ननद की प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने सुसाइड किया, 2 साल पहले हुई थी शादी

चित्तौड़गढ़ में एक विवाहिता ने सास और ननद की प्रताड़ना से तंग आकर सुसाइड कर लिया. विवाहिता की शादी 2 साल पहले ही हुई थी. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. 

सास ननद की प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने सुसाइड किया, 2 साल पहले हुई थी शादी

Chittorgarh: भदेसर में एक विवाहिता ने कल शाम जहरीला पदार्थ खाकर सुसाइड कर लिया. हालांकि परिजन तत्काल ही उसे जिला चिकित्सालय ले आए लेकिन देर रात उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. इस मामले में पीहर पक्ष के लोगों ने मृतका की सास और नंद के खिलाफ परेशान करने का आरोप लगाते हुए भदेसर पुलिस को रिपोर्ट दी.

चूंकि शादी दो साल पहले ही हुई थी, ऐसे में मामले की जांच उपखंड मजिस्ट्रेट द्वारा की जा रही है. बापू बस्ती निंबाहेड़ा निवासी शुभम उर्फ आशीष पुत्र जगजीवन हरिजन द्वारा पुलिस को दी गई. रिपोर्ट के अनुसार उसकी बहन 25 वर्षीय लक्ष्मी पत्नी आशीष हरिजन ने शुक्रवार शाम भदेसर में अपने निवास पर विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया. उसकी सास लीला और ननद पूनम द्वारा शादी के बाद से ही उसे टॉर्चर किया जा रहा था. इससे परेशान होकर वह 2 दिन पहले निंबाहेड़ा आ गई. जिसे वह गुरुवार को फिर से भदेसर छोड़ आया. बहन ने बताया था कि दहेज की मांग को लेकर सास और ननद द्वारा उसे तरह-तरह से टॉर्चर किया जा रहा था. कल शाम उसने सास और ननद की प्राणों से तंग आकर विषाक्त पदार्थ खा लिया.

पति आशीष द्वारा उसे भदेसर सीएचसी ले जाया गया जहां से हालत गंभीर बताते हुए चिकित्सकों ने उसे चित्तौड़गढ़ जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया . यहां देर रात उसकी मौत हो गई . सूचना पर भदेसर पुलिस थाने से एएसआई गोविंद सिंह पहुंचे . मृतका का विवाह 2 साल पहले हुआ था, ऐसे में एसडीएम की कार्रवाई के लिए चित्तौड़गढ़ उपखंड मजिस्ट्रेट रामचंद्र खटीक पहुंचे और पंचनामा तैयार करवा कर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया. इस मामले में पीहर पक्ष द्वारा सास और ननद के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई गई है ऐसे में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया.

चर्चा में रही थी शादी

अप्रैल 2020 में लक्ष्मी की आशीष से शादी हुई थी. 26 अप्रैल को शादी होनी थी लेकिन निंबाहेड़ा में कोरोना का विस्फोट हो गया और प्रशासन द्वारा लॉकडाउन लगा दिया गया. ऐसे में तत्कालीन जिला कलेक्टर केके शर्मा के समक्ष गुहार लगाई गई और उनके आदेश पर वंडर सीमेंट के रिसोर्ट में प्रशासन द्वारा दोनों का विवाह करवाया गया. इस दौरान वर वधु के माता पिता को ही बुलाया गया था. स्थिति यह थी कि आशीष अकेले मोटरसाइकिल पर शादी करने पहुंचा. मृतका के पिता जगजीवन राम ब्लाइंड है जबकि उसकी माता का 2018 में हार्ट अटैक से निधन हो गया था.

Reporter- Deepak Vyas

यह भी पढे़ं- Video: शख्स ने कोबरा पर साधा निशाना तो नाराज हुए नागराज, तुरंत दी कर्मों की सजा

यह भी पढे़ं- Viral: अर्थी पर पड़े शख्स ने पी सिगरेट तो उड़ गए लोगों के होश, वीडियो देख घूम गया सिर

यह भी पढे़ं- बहन को ससुराल छोड़ने गया था भाई, लोगों ने जबरन करवा दी ननद से शादी, रोता रह गया बेचारा

यह भी पढे़ं- स्कूटी लेकर सीधे नाले में जा गिरीं तीन लड़कियां, लोग बोले- ये काली परियां कहां से आ गई

Trending news