Chittorgarh News: श्री सांवलिया सेठ के दर पर फूटा श्रद्धा का ज्वार, लाखों भक्तों ने किए सांवरा के दर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2412945

Chittorgarh News: श्री सांवलिया सेठ के दर पर फूटा श्रद्धा का ज्वार, लाखों भक्तों ने किए सांवरा के दर्शन

Chittorgarh News: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में रविवार और सोमवार को भगवान श्री सांवलिया सेठ का दो दिवसीय मासिक मेला आयोजित किया गया. सोमवार को सोमवती अमावस्या के पर्व पर लाखों श्रृद्धालुओं ने सांवलियाजी पहुंचकर भगवान श्री सांवलिया सेठ के दर्शन किए.

Chittorgarh News: श्री सांवलिया सेठ के दर पर फूटा श्रद्धा का ज्वार, लाखों भक्तों ने किए सांवरा के दर्शन

Chittorgarh News: मेवाड़ के सुप्रसिद्ध कृष्णधाम सांवलियाजी में भगवान श्री सांवलिया सेठ के दर पर फूटा श्रद्धा का ज्वार. रविवार और सोमवार को भगवान श्री सांवलिया सेठ का दो दिवसीय मासिक मेला आयोजित किया गया. सोमवार को सोमवती अमावस्या के पर्व पर लाखों श्रृद्धालुओं ने सांवलियाजी पहुंचकर भगवान श्री सांवलिया सेठ के दर्शन किए. सोमवार सुबह ठाकुरजी की मंगला आरती से ही श्रृद्धालुओं का सैलाब उमड़ने लगा. श्रृद्धालुओं का सैलाब दिनभर चलता रहा. सोमवार को लाखों श्रृद्धालुओं ने सांवलियाजी पहुंचकर कतारबद्ध होते हुए ठाकुरजी के दर्शन का लाभ लिया.

ठाकुरजी को धराया आकर्षक श्रृंगार
सोमवार को सोमवती अमावस्या के पर्व पर भगवान श्री सांवलिया सेठ को आकर्षक व भव्य श्रृंगार धारण करवाया. ओसरा पूजारी कमलेश वैष्णव ने ठाकुरजी की प्रतिमा को गंगाजल से स्नान करवाकर यह विशेष श्रृंगार धारण करवाया. ठाकुरजी के इस विशेष श्रृंगार में ठाकुरजी के सिर पर स्वर्ण मुकुट, मुकुट पर मोरपंख, भाल पर केसरयुक्त चंदन का तिलक, स्वर्ण जड़ित पोशाक धारण करवाते हुए सुगंधित द्रव्य अर्पित कर और गुलाब के पुष्पों की माला पहनाकर यह विशेष श्रृंगार धारण करवाया गया.

विशाल ब्रह्मभोज में लाखों श्रृद्धालु ने पाया महाप्रसाद
सोमवार को श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल के द्वारा स्थानीय देवकी सदन धर्मशाला परिसर में विशाल ब्रह्मभोज का आयोजन किया गया. इस विशाल ब्रह्मभोज महाप्रसादी में लाखों श्रृद्धालुओं ने पहुंचकर ठाकुरजी का महाप्रसाद ग्रहण किया.

बेरिकेटिंग नहीं होने श्रृद्धालुओं में हुई धक्का मुक्की
भगवान श्री सांवलिया सेठ के दर्शनार्थ आने वाले श्रृद्धालुओं के लिए श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल के द्वारा व्यवस्थित बेरिकेटिंग की समुचित व्यवस्था नहीं होने से कई बार श्रृद्धालुओं में धक्का मुक्की देखने को मिली. कई श्रृद्धालुओं ने तो यह तक बताया कि श्री सांवलिया सेठ के मंदिर में प्रतिमाह लाखों रुपए की आवक होने के बाद भी मंदिर मंडल के द्वारा श्रृद्धालुओं के लिए समुचित व्यवस्था नहीं करवाना चर्चा का विषय बना रहा है.

भीड़ में फंसने से कई श्रृद्धालु घायल
मंदिर मंडल के द्वारा ठाकुरजी के दर्शन को लेकर कॉरीडोर परिसर में जिस प्रकार श्रृद्धालुओं का जमावड़ा करवाया जाता है. इस जमावड़े से कई श्रृद्धालु भीड़ में दबकर घबरा गए व घायल हो गए. जिनको उपचार के लिए मंदिर मंडल की एम्बुलेंस की सहायता से चिकित्सालय पहुंचाया गया.

Trending news