कारागृह में नशा मुक्त भारत एक जागरूकता अभियान के तहत कैदियों को किया जागरूक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1510016

कारागृह में नशा मुक्त भारत एक जागरूकता अभियान के तहत कैदियों को किया जागरूक

चित्तौड़गढ़ कारागृह में नशा मुक्त भारत एक जागरूकता अभियान के तहत कैदियों को जागरूक किया गया. इस दौरान बताया गया कि नशा करना सेहत के लिए हानिकारक है.

 

कारागृह में नशा मुक्त भारत एक जागरूकता अभियान के तहत कैदियों को किया जागरूक

Begun: चित्तौड़गढ़ जिले के उपखंड बेगूं में आराध्या मनो शांति सेवा संस्थान और मानवाअधिकार सुरक्षा संगठन भारत के तत्वधान में बेगूं स्थित कारागृह में नशा मुक्त भारत एक जागरूकता अभियान के‌ तहत कैदियों को जागरूक किया गया. 

जिसमें आराध्या मनो शांति सेवा संस्थान की निदेशक एवं मानवाधिकार सुरक्षा संगठन महिला प्रकोष्ठ बेगूं तहसील अध्यक्ष नीता राईवाल ने बताया कि नशा किस तरह से हमारे मानसिक शारीरिक स्वास्थ्य को बिगड़ता है. नीता ने यह भी कहा कि जिला स्वास्थ्य केंद्र में उपचार एवं परामर्श निःशुल्क दिया जाता है ‌एवं हमारे द्वारा नकारात्मक विचारों का अत्यंत उत्पन्न होना अवसाद चिंता जैसे फ्रस्ट्रेशन के लिए एक रिलैक्सेशन थेरेपी भी कैदियों को‌‌ करवाई गई है.

मानवाधिकार सुरक्षा संगठन बेगूं के तहसील अध्यक्ष देवी लाल धाकड़ ने‌ ‌अपने विचार व्यक्त किए और उन्होंने कहा कि शिक्षा के अभाव के कारण अपराधी प्रवृत्ति अत्यंत बढ़ रही है. उन्होंने एक मोटिवेशन स्पीच के माध्यम से कैदियों को समाज से जुड़ने के लिए प्रेरित किया.

मानवाधिकार सुरक्षा संगठन के सदस्य कैलाश चंद्र धाकड़ ने भी अपने विचार व्यक्त किए ‌अंत में उप कारागृह जेलर गोपालसिंह ने अपने विचार व्यक्त किए इस कार्यक्रम में संगठन के तहसील चीफ गार्जियन कोमल कुमार आंचलिया, वाइस प्रेसिडेंट बेगूं, दिनेश चंद्र स्वर्णकार, वाइस प्रेसिडेंट द्वितीय नंद किशोर, तहसील चीफ कोऑर्डिनेटर कैलाश चंद्र धाकड़, तहसील सेक्रेटरी सुरेश कुमार छिपा तहसील बेगूं आदि उपस्थित रहें.

Reporter- Deepak Vyas

 

यह भी पढे़ं- Video: शख्स ने कोबरा पर साधा निशाना तो नाराज हुए नागराज, तुरंत दी कर्मों की सजा

यह भी पढे़ं- Viral: अर्थी पर पड़े शख्स ने पी सिगरेट तो उड़ गए लोगों के होश, वीडियो देख घूम गया सिर

यह भी पढे़ं- बहन को ससुराल छोड़ने गया था भाई, लोगों ने जबरन करवा दी ननद से शादी, रोता रह गया बेचारा

यह भी पढे़ं- स्कूटी लेकर सीधे नाले में जा गिरीं तीन लड़कियां, लोग बोले- ये काली परियां कहां से आ गई

Trending news