मृत गोवंश को विधि विधान से दफनाने की व्यवस्थाओं को लेकर फूटा गुस्सा, नगरपालिका के खिलाफ प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1321477

मृत गोवंश को विधि विधान से दफनाने की व्यवस्थाओं को लेकर फूटा गुस्सा, नगरपालिका के खिलाफ प्रदर्शन

सरदारशहर के गांधी चौक पर नगर पालिका के आगे सैकड़ों की संख्या में गो भक्तों ने मृत गोवंश को विधि विधान से दफनाने की व्यवस्थाओं को लेकर आक्रोश जताते हुए नगरपालिका के आगे सड़क पर जाम लगाकर नगरपालिका के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया.

नगरपालिका के खिलाफ नारेबाजी.

Sardarsahar: शहर के गांधी चौक पर नगर पालिका के आगे सैकड़ों की संख्या में गो भक्तों ने मृत गोवंश को विधि विधान से दफनाने की व्यवस्थाओं को लेकर आक्रोश जताते हुए नगरपालिका के आगे सड़क पर जाम लगाकर नगरपालिका के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. सैकड़ों की संख्या में नगरपालिका के आगे सड़क पर जाम लगाकर गो भक्तों ने सड़कों पड़े मृत गोवंश को विधि विधान से नगर पालिका द्वारा दफनाने की व्यवस्था करने की मांग की. सड़क जाम की सूचना पर एसआई रामप्रताप गोदारा पुलिस टीम के साथ पहुंचे और गो भक्तों से समझाइश की लेकिन गौ भक्त अपनी मांग पर अड़े रहे.

करीब 1 घंटे तक नगरपालिका के आगे जाम रहने की सूचना पर नगर पालिका चेयरमैन राजकरण चौधरी मौके पर पहुंचे और गौ भक्तों से वार्ता की. गौ भक्त शहर में मृत गोवंश को उठाने एवं मृत गोवंश को दफनाने की विधि विधान से व्यवस्था करने की मांग पर चेयरमैन राजकरण चौधरी ने गौ भक्तों को आश्वासन देते हुए आज ही इसकी व्यवस्था करने की बात कही. जिस पर गौ भक्तों ने नगर पालिका चेयरमैन से लिखित में आश्वासन लिया गया. उसके बाद में गौ भक्तों ने नगरपालिका के आगे सड़क पर से जाम को हटा दिया. गौ भक्तों को आश्वासन मिलने पर जाम हटाने को लेकर पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली.

गौ भक्तों ने कहा अगर नगर पालिका द्वारा आज संज्ञान में नहीं लिया गया तो कल गौ भक्तों द्वारा बाजार बंद करवाकर उग्र प्रदर्शन किया जाएगा. गौ भक्त कुंदन पारीक ने बताया कि लंपी वायरस बीमारी से तहसील क्षेत्र में हजारों की संख्या में रोजाना गोवंश अकाल मृत्यु का शिकार हो रहा है. मृत गोवंश को सड़कों पर ऐसे ही डाला जा रहा है. जिससे यह बीमारी और ज्यादा फैलने की संभावनाएं बढ़ती जा रही है.

ये भी पढ़ें- बारां में बाढ़ के बाद 42 गांव में पीने का पानी नहीं, 57 करोड़ की पेयजल योजना बर्बाद

नगर पालिका प्रशासन को चाहिए कि मृत गोवंश को उचित स्थान तय करके दफनाने की व्यवस्था करनी चाहिए. नगरपालिका के आगे सैकड़ों की संख्या में गौ भक्तों ने अपनी मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया.

Trending news