चूरू में बरसाती पानी की निकासी बनी बड़ी मुसीबत, लोगों ने नगर परिषद के खिलाफ की नारेबाजी
Advertisement

चूरू में बरसाती पानी की निकासी बनी बड़ी मुसीबत, लोगों ने नगर परिषद के खिलाफ की नारेबाजी

 बरसाती पानी की निकासी व चरमराई सफाई व्यवस्था को लेकर नगर परिषद के खिलाफ की नारेबाजी जिला कलेक्टर के नाम सौंपा ज्ञापन. मांग की गई है कि चूरू बारिश के मौसम में सभी वार्डों में पानी एकत्रित हो गया है जिसकी निकासी की समुचित व्यवस्था नगर परिषद के द्वारा नहीं की जा रही है .

 चूरू में बरसाती पानी की निकासी बनी बड़ी मुसीबत, लोगों ने नगर परिषद के खिलाफ की नारेबाजी

चूरू: बरसाती पानी की निकासी व चरमराई सफाई व्यवस्था को लेकर नगर परिषद के खिलाफ की नारेबाजी जिला कलेक्टर के नाम सौंपा ज्ञापन. मांग की गई है कि चूरू बारिश के मौसम में सभी वार्डों में पानी एकत्रित हो गया है जिसकी निकासी की समुचित व्यवस्था नगर परिषद के द्वारा नहीं की जा रही है . ज्ञापन में कहा गया है कि जौहरी सागर, गर्ल्स बगला स्कूल, गायत्री नगर , सुभाष चौक, बुंटिया रोड के इलाके का बुरा हाल हो गया है वहां पानी की निकासी नहीं होने से इस क्षेत्र में रहने वाले लोगों को नारकीय जीवन व्यतीत करना पड़ रहा है.

ज्ञापन में आरोप लगाया गया है की नगर परिषद की लापरवाही की वजह से पानी निकासी के लिए लगाई गई सारी मोटर बंद पड़ी है जिससे ताजु शाह का तकिया वार्ड नंबर 30 और जीवन माता मंदिर के पास की गलियों में रास्तों पर जगह-जगह पानी इकट्ठा हो रहा है.

साथी लोहिया कॉलेज के आगे नई सड़क और गोयनका की कोठी एवं पंखा रोड ,रविंद्र हॉस्पिटल के आगे भी पानी भरा हुआ है जिससे आमजन को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है तथा क्षेत्र के व्यापारियों को आर्थिक नुकसान का भी सामना करना पड़ रहा है.

वहीं, इस क्षेत्र में रहने वाले लोगों के लिए घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है वही लगातार इकट्ठे हो रहे पानी की वजह से कई प्रकार की मौसमी बीमारियों से लोग ग्रसित हो रहे हैं. इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष भास्कर शर्मा ,नगर परिषद में नेता प्रतिपक्ष विमला गढ़वाल भाजयुमो जिलाध्यक्ष मदन गोपाल बालान, पूर्व उपसभापति अनवर थीम पार्षद राकेश दाधीच भागीरथ सैनी ममता जोशी जगदीश मेघवाल लिखमीचंद प्रजापत , मेघराज भार्गव राकेश थालोड़ आनंद रेगर विमल जोशी बाबू इस्माइल मंडल महामंत्री प्रकाश नायक सुनील खटीक चंद्र प्रकाश शर्मा मंडल उपाध्यक्ष कैलाश चंद्र शर्मा राजेश रक्षक अनिल आजदीवाल कपिल रक्षक मोहन लाल गढ़वाल रामअवतार लोहिया धर्मेंद्र कुमार गजानंद गौड़ ,सोहन सारण शोभा चौधरी श्यामलाल चौधरी मोनू शर्मा कालू गौड़, विकास बांठिया राकेश ओझा मुकेश प्रजापत जेपी प्रजापत अनिता जोशी मंडल आईटी संयोजक अशोक तंवर रजत शर्मा दाऊद थींम सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

Reporter-Gopal Kanwar

Trending news