बरसाती पानी की निकासी नहीं होने पर सड़क पर उतरे दुकानदार, प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी
Advertisement

बरसाती पानी की निकासी नहीं होने पर सड़क पर उतरे दुकानदार, प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी

शहर में बरसाती पानी की निकासी समस्या नई नहीं है.सुबह कांग्रेस की रेहान रियाज ने जलभराव की समस्या वाले क्षेत्रों का दौरा किया. उसके बाद भाजपा नेता भी पहुंच गए.

बरसाती पानी की निकासी नहीं होने पर सड़क पर उतरे दुकानदार, प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी

चूरू: शहर में बरसाती पानी की निकासी समस्या नई नहीं है.सुबह कांग्रेस की रेहान रियाज ने जलभराव की समस्या वाले क्षेत्रों का दौरा किया. उसके बाद भाजपा नेता भी पहुंच गए. जलजमाव की वजह से आम लोग खासे परेशान हो रहे हैं.  

पूर्व जिला प्रमुख हरलाल सहारण के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने सुभाष चौक पर बरसात के बहते पानी में नगर परिषद के खिलाफ नारेबाजी की. पूर्व जिला प्रमुख हरलाल सहारण ने कहा कि शहर के हालात आजतक हमने नहीं देखे हैं. जो आज पिछले 15 दिनों से ये हालात देख रहे हैं. व्यापारियों को ऐसे हालात में अपनी दुकानें बन्द कर धरने पर बैठना पड़ रहा है, लेकिन प्रशासन ने आंखे मूंद रखी है. शहर के मुख्य बाजार के ये हालात है. चूरू शहर का क्या होगा. 

ज्ञापन के बाद भी समस्या का नहीं हुआ समाधान

कलेक्टर व नगर परिषद में शहरवासियों की ओर से कई बार ज्ञापन दिया जा चुका है, लेकिन इस समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं. शहर की दो राजकीय उमावि बागला व राजकीय बालिका उमावि में भी बरसात का पानी भर जाता है. बरसात आते ही स्कूलों में विद्यार्थियों का परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जिससे विद्यार्थियों को अध्ययन करना मुश्किल हो रहा है. पूर्व जिला प्रमुख सहारण कहा कि हमने कलेक्टर को इस समस्या लेकर ज्ञापन दिया था, लेकिन अभी तक इस पानी निकासी का कोई स्थाई समाधान नहीं किया है.

इस अवसर पर नगर परिषद प्रतिपक्ष नेता विमला गढवाल, पूर्व जिलाध्यक्ष बसन्त शर्मा, नगर मण्डल अध्यक्ष सुरेश सारस्वत, भाजयूमो के जिलाध्यक्ष मदन गोपाल बालाण, भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा जिलाध्यक्ष अख्तर खान, दिनेश शर्मा, कपिल रक्षक, आदिल खान, पार्षद जगदीश मेघवाल, बाबु टेलर आदि सहित भाजपा कार्यकर्ताओं ने नगर परिषद के खिलाफ नारेबाजी की. दूसरी तरफ पीड़ित व्यापारी रामावतार लोहिया ने बताया कि चूरू शहर के सुभाष चौक, जौहरी सागर क्षेत्र में पिछले एक माह से बरसात के पानी की निकासी न होने से आधा शहर 205 फीट पानी में हुआ पड़ा है. हमने समय पर करीब 10 बार ज्ञापन दिया और पिछले तीन दिन से धरने पर बैठे है. क्षेत्र के चारों से पानी भरा हुआ है. सिवरेज के चैम्बर मे गंदगी आ रही है. पूरा क्षेत्र गंदगी में कैद है.

जलजमाव को लेकर 15 दिन से व्यापारी नहीं खोल पा रहे दुकान

व्यापारी 15 दिन से दुकान खोल नहीं पा रहे हैं. जौहरी सागर से शिफ्ट होने वाले पानी की निकासी नियमित तौर पर बड़ी मोटर की व्यवस्था होनी चाहिए. सुभाष चौक से दादाबाड़ी तक का रास्ता पुरा साफ़ करवाया जाए एवं नालों की सफाई करवाकर, टूटे हुए फेरों कवर बदलवाया जाए. झारिया मोरी से भैरोजी मन्दिर तक का रास्ता एवं नालों की सफाई तुरन्त करवाई जाए. वार्ड 57 में आसपास की गलियों एवं नालियों की सफाई पूरी तरह से करवाई जाएं.

जौहरी सागर में बिजली का अलग ट्रांसफार्मर लगाया जाए ताकि मोटरें खराब नहीं हो. पवन बगड़िया की दुकान से शंकर महरीवाला की दूकान की तरफ सड़क को भराव करके बनवाई जावें. चूरू शहर की सड़के जो बरसात में टूट गई है. उसे मुख्यमंत्री बजट घोषणा से 25 किलामीटर सड़के बनेगी. उसको शामिल कर तुरन्त सड़क बनवाई जाएं.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Reporter- Gopal Kanwar

Trending news