राजस्थान: सीएम गहलोत ने जोधपुर सांप्रदायिक हिंसा को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, जांच का किया वादा

लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार के दौरान भीलवाड़ा पहुंचे गहलोत ने जोधपुर की घटना के पीछे राजनीतिक कारणों और वोटों के ध्रुवीकरण के प्रयास को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि जोधपुर हिंसा मामले की पूरी जांच की जाएगी. 

राजस्थान: सीएम गहलोत ने जोधपुर सांप्रदायिक हिंसा को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, जांच का किया वादा
गहलोत ने बीजेपी पर फिर से जुमलेबाजी का आरोप लगाया. (फाइल फोटो)

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर सेना के राजनीतिकरण का आरोप लगाया है. गहलोत ने कहा है कि कांग्रेस ने सेना के शौर्य का श्रेय उन्हें ही दिया है. जबकि बीजेपी जानबुझकर इसे चुनावी मुद्दा बना रही है. सोमवार को भीलवाड़ा में मीडिया से बातचीत में उन्होंने यह बातें कही. 

गहलोत ने कहा, ''बीजेपी सरकार ने पांच साल में काम करने की जगह पर केवल जुमलेबाजी की है. अब आम लोगों को किए वादों की बात करने की जगह राष्ट्रवाद की बात कर रही है.'' उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव मुद्दा आधारित होना चाहिए.

बीजेपी सरकार ने विकास में डाली बाधा
उन्होंने कहा, '' पिछली बीजेपी सरकार ने राजस्थान के विकास को रोकने का काम किया है. राजनीतिक कारणों से यहां रिफायनरी को नहीं शुरू होने दिया गया. वहीं, कांग्रेस सरकार के समय शुरू की गई मेमो कोच फैक्ट्री के काम को भी रोक दिया गया. ''

सांप्रदायिक हिंसा के आरोपियों पर होगी कार्रवाई
बातचीत के दौरान गहलोत ने जोधपुर में हुई सांप्रदायिक हिंसा की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया. उन्होंने इस घटना के पीछे राजनीतिक कारणों और वोटों के ध्रुवीकरण के प्रयास को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि जोधपुर हिंसा मामले की पूरी जांच की जाएगी. वहीं, दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी होगी.