दौसा न्यूज: RAS प्री एग्जाम के लिए बनाए गए 38 सेंटर,13154 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1895385

दौसा न्यूज: RAS प्री एग्जाम के लिए बनाए गए 38 सेंटर,13154 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा

दौसा न्यूज: RAS प्री एग्जाम के लिए 38 सेंटर बनाए गए हैं जिनमें 13154 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे.परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के माकूल बंदोबस्त किए गए हैं. इसके अलावा छह फ्लाइंग टीमों का भी गठन किया गया है.

दौसा न्यूज: RAS प्री एग्जाम के लिए बनाए गए 38 सेंटर,13154 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा

दौसा न्यूज: राजस्थान में किसी भी परीक्षा को पारदर्शिता के साथ शांतिपूर्वक संपन्न करवाना पुलिस प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती रहता है. पूर्व में कई परीक्षाओं के पेपर लीक होने के बाद आज हो रही आरएएस प्री परीक्षा को लेकर दौसा जिले में सुरक्षा के माकूल बंदोबस्त किए गए हैं. सभी परीक्षा केंद्रों पर पुलिस का जाब्ता तैनात किया गया है.

जांच के बाद ही परीक्षा केंद्रों में प्रवेश

तो वहीं अभ्यर्थियों को गहन जांच के बाद ही परीक्षा केंद्रों में प्रवेश दिया गया है. साथ ही पुलिस के गश्ती दल बनाए गए हैं जो लगातार शहर में राउंड कर रहे हैं. वहीं सन्दिग्ध पर भी पुलिस की पैनी नजर है. अभ्यर्थियों के ड्रेस कोड भी निर्धारित किए गए हैं कोई भी महिला अभ्यर्थी आभूषण पहनकर परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं कर सकती.

38 परीक्षा केंद्र बनाए 

दौसा जिला मुख्यालय पर 13154 परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए 38 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. जिनमें 1192 सरकारी शिक्षक बतौर वीक्षक लगाए गए हैं तो वहीं 100 वीक्षक रिजर्व में रखे गए हैं. निजी शिक्षण संस्थानों में सभी वीक्षक सरकारी शिक्षण संस्थाओं के लगाए गए हैं तो वहीं सरकारी शिक्षण संस्थानों में 50% वीक्षक दूसरे संस्थानों के लगाए गए हैं.

 6 फ्लाइंग टीम बनाई गई है जिनमें आरएएस और आरपीएस स्तर के अधिकारी लगाए गए हैं. पुलिस प्रशासन के जो अधिकारी भी लगातार परीक्षा केंद्रों का राउंड कर रहे हैं ताकि परीक्षा में किसी प्रकार की कोई चूक नहीं हो .

ये भी पढ़िए-

हर महीने के पहले सोमवार को करें बस ये सा काम, होगी धनवर्षा!

बेडरूम में गलती से ये भी ना रखें ये चीजें, क्लेश तो होगा ही पैसा भी हाथ से जाएगा

जानिए,क्या होती है सियार सिंगी, कैसे मिलेगी और कर देगी मालामाल

मनी प्लांट से भी ज्यादा चमत्कारी है ये पौधा,पैसौं को करेगा मल्टीप्लाई यानी गुणा
 

 

Trending news