Rajasthan Election 2023: प्रियंका गांधी ने भाजपा और केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- राजस्थान का इस बार रिवाज बदल दो
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1924330

Rajasthan Election 2023: प्रियंका गांधी ने भाजपा और केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- राजस्थान का इस बार रिवाज बदल दो

Rajasthan Election 2023, Dausa News: राजस्थान के दौसा कंडोली में ERCP को लेकर कांग्रेस के जन जागरण अभियान के तहत आयोजित हुई. जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने भाजपा और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. 

Rajasthan Election 2023: प्रियंका गांधी ने भाजपा और केंद्र सरकार पर साधा निशाना,  कहा- राजस्थान का इस बार रिवाज बदल दो

Rajasthan Election 2023, Dausa News: राजस्थान के दौसा कंडोली में ERCP को लेकर कांग्रेस के जन जागरण अभियान के तहत आयोजित हुई. जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने भाजपा और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. प्रियंका ने कहा कि केंद्र की नीति है गरीबों से खींचना और अपने उद्योगपति मित्रों को देना.

दौसा में प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला

देश की सारी संपत्ति उद्योगपति मित्रों के हवाले कर दी गई. छोटे रोजगारों को खत्म कर दिया गया, नोटबंदी जीएसटी थोपी गई, महंगाई बढ़ा दी गई. बेरोजगारी चरम पर है जनता की जेब से पैसा निकालकर उद्योगपतियों को दे दिया गया. बड़ी-बड़ी हजारों करोड़ों की इमारत बनाने वाले एक तरह के नेता होते हैं. वह अपने उद्योगपति मित्रों को आगे बढ़ने का काम कर रहे हैं.

चुनाव आते ही धर्म और जाति की बात करते- प्रियंका गांधी

भाजपा के नेताओं के नजरियों को समझना होगा, वह जब चुनाव आते हैं तो धर्म और जाति की बात करते हैं. चुनाव के समय यह ऐसी बात क्यों करते हैं, यह जनता को समझना होगा. देश में दो तरह की राजनीति चल रही है, उसमें से आपको कौन सी राजनीति चुननी है, यह देखना होगा. सेवा भाव करुणा भाव की या फिर लालच अहंकार की.

प्रियंका गांधी ने कहा मैंने टीवी पर देखा देवनारायण मंदिर में पीएम ने लिफाफा डाला था. लोगों ने समझा पता नहीं क्या डाला है लेकिन जब लिफाफा खोला गया तो उसमें महज ₹21 रुपए निकले. ऐसी राजनीति से सावधान होना होगा.

अग्नि वीर योजना ने युवाओं की उम्मीदों पर पानी फेरा- प्रियंका गांधी

ERCP को लेकर जुमला दिया गया यह योजना जीवन दायिनी है लेकिन प्रधानमंत्री ने वादा कर राजस्थान की जनता से वादा खिलाफी की खोखली घोषणा नहीं कर उन्हें पूरी करनी चाहिए. आज देश का युवा बेरोजगारी की मार झेल रहा है. अग्नि वीर योजना ने युवाओं को सेना से विमुख कर दिया. मैं जब यूपी गई थी तो मैंने देखा था युवा सुबह 3:30 उठकर सेना में जाने के लिए मेहनत करते हैं ताकि वह देश सेवा के साथ-साथ अपने परिवार का पोषण भी कर सके, लेकिन अग्नि वीर योजना ने तो उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया. ऐसे में युवाओं का सेवा का जो भविष्य था उसे खत्म कर दिया.

देश का युवा बेरोजगारी की मार झेल रहा- प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने कहा राजस्थान सरकार ने जनहित में एक से एक बेहतर योजनाएं दी. हमारा प्रयास है जनता की परेशानियां खत्म हो. राजस्थान में स्वास्थ्य सेवाओं में बेहतर काम हुआ मुफ्त इलाज दिया जा रहा है तो वहीं ₹500 में रसोई गैस सिलेंडर दिया जा रहा है. ग्रामीण क्षेत्रों में 1000 इंदिरा रसोई खोल दी गई, मुफ्त मोबाइल दिए गए. एक करोड़ उपभोक्ताओं के बिजली बिल शून्य हो गए. 5 लाख गिग वर्कर को कानूनी सुरक्षा दी गई.

राजस्थान में  BJP को सीएम चेहरा नहीं मिल रहा- प्रियंका गांधी

राजस्थान में 309 नए कॉलेज खोले गए, जबकि तेलंगाना में 5 साल में एक भी सरकारी कॉलेज नहीं खुला. निजी विश्वविद्यालय खोले गए जो युवाओं की जेब काट रहे हैं सरकारी नौकरियों में प्रदेश में ठेका प्रथा खत्म की गई. यह सब काम बीजेपी को पच नहीं रहे. पीएम राजस्थान आते हैं तब वह कहते हैं मोदी के नाम पर वोट डालिए क्या वह पीएम का पद छोड़कर राजस्थान के सीएम बनेंगे. क्या उन्हें राजस्थान में कोई सीएम चेहरा नहीं मिल रहा.

राजस्थान सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ क्या भाजपा की सरकार आने के बाद भी मिलेगा. मैं यह नहीं कहती कि आप हमें वोट दीजिए अपने अनुभव के आधार पर वोट दीजिए. कांग्रेस एक जुट होकर एक मंच पर बैठी है. कांग्रेस पार्टी आपके लिए समर्पित है. प्रदेश में फिर से कांग्रेस की सरकार बनेगी तो आपका भविष्य उज्जवल होगा. वोट देने के लिए आप इन बातों का ध्यान जरूर रखें.

वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपना उद्बोधन देते हुए कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान की जनता को धोखा दिया है. उन्होंने 2018 के चुनाव में राजस्थान की जनता से ERCP को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने का वादा किया और उसके बाद पूरे 5 साल निकल गए लेकिन उन्होंने वादा खिलाफी की अपना वादा नहीं निभाया. उन्हें शर्म आनी चाहिए आज यहां लोगों को 10 से 15 दिन में पानी मिल रहा है.

ERCP को लेकर केंद्र  राजस्थान की जनता को गुमराह कर रही- प्रियंका गांधी

ERCP को लेकर भारत सरकार राजस्थान की जनता को गुमराह कर रही है, वह केवल जुमले देते हैं. गहलोत ने कहा आरसीपी योजना पूरी होकर रहेगी. पहले जो बंद छूट गए थे उन्हें हमने जोड़ दिया है और इसके लिए 23000 करोड़ का बजट भी मंजूर कर दिया है. हम ERCP को लेकर संघर्ष कर रहे हैं. वहीं नए जिलों के विकास को लेकर गहलोत ने कहा बच्चा पैदा होता है तो धीरे-धीरे बड़ा होता है ऐसे में विकास में भी वक्त लगता है.

ये भी पढ़ें- RLP Sankalp Yatra: हनुमान बेनीवाल ने रिछपाल मिर्धा के बयान पर किया पलटवार, बोले- गठबंधन का प्रयास जारी

दोसा जिले में आई श्रद्धा का पानी आ रहा है. इसको लेकर राजस्थान सरकार ने काम किया. दोसा जिले में के तीन विधायक मंत्री हैं और उन्होंने जो मुझे मांगा मैंने दिया. मैं पीएम से मांग करता हूं कि देश में सोशल फूड सिक्योरिटी लागू करें. सरकार की जिम्मेदारी होती है लोगों का भरण पोषण करने की. राहुल गांधी, सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे कहते हैं वादा मत करो और करते हो तो उसे जिम्मेदारी से निभाओ. वह हमने किया है. 

बिजली माफ कर दी, पशु बीमा शुरू कर दिया, गारंटी कार्ड दिए गए लेकिन भाजपा ने देश में आतंक मचा रखा है. ईडी, इनकम टैक्स का मिसयूज किया जा रहा है. विपक्षी पार्टियों को तंग किया जा रहा है, देश में लोकतंत्र खतरे में है. यह चुनाव देश का है और कांग्रेस देश का भविष्य उज्जवल करेगा. भाजपा घबरा रही है वह हमारी परफॉर्मेंस से डर रही है लेकिन हम केवल काम के आधार पर चुनाव लड़ रहे हैं और वह झूठ पर बीजेपी कमल के फूल की बात करती है क्या कमल का फूल सड़क बनाएगा सुरक्षा देगा.

गहलोत ने कहा केंद्र सरकार ने सेना के लिए अग्नि वीर योजना शुरू की. 18 साल का बच्चा अग्नि वीर बनेगा तो वह 4 साल बाद 22 साल की उम्र में क्या करेगा. जब युवाओं ने इसका विरोध किया तो युवाओं को धमकियां दी गई. अभी एक अग्नि वीर की मौत हो गई उनके परिजनों से पूछो उनका क्या हाल है. मैंने गांव-गांव में इंग्लिश स्कूल खोले, राजीव गांधी का सपना था, आईटी कंप्यूटर और मोबाइल का. मैं बचपन में सोचता था अंग्रेजी क्या काम आएगी लेकिन आज महसूस होता है अंग्रेजी अंतर्राष्ट्रीय लैंग्वेज है मैं अपील करता हूं जिले में कांग्रेस का ध्यान रखो दौसा से मुरारीलाल मीणा , सिकराय से ममता भूपेश , लालसोट से परसादी लाल मीणा , बांदीकुई से जीआर खटाना और महुआ ओमप्रकाश हुड़ला को जिताने की सीएम ने अपील की.

 केंद्र सरकार ने की वादा खिलाफी - सचिन पायलट

वहीं पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने अपने उद्बोधन के दौरान भाजपा पर जमकर बरसे पायलट ने कहा ERCP पर राज्य सरकार ने 23000 करोड रुपए मंजूर किए लेकिन केंद्र सरकार ने वादा खिलाफी की. पायलट ने कहा भाजपा की झूठ और पाखंड की राजनीति को समाप्त करने का वक्त आ गया है. सभी मन भेदों को भूल जाओ और कांग्रेस को जिताना है. सुख में सब शामिल होते हैं लेकिन दुख में केवल अपने ही आते हैं.

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार ने जनता की उम्मीदों को तोड़ा है, ERCP पर सिर्फ जुमलेबाजी..

दौसा की देश में कांग्रेस के मजबूत गढ़ के रूप में पहचान होती है. पूर्व में मुझे और मेरे परिवार को दौसा की जनता ने आशीर्वाद दिया तो मैं यहां से 26 साल की उम्र में सांसद बना. दौसा के लोगों पर मेरा हक है. हम राजस्थान सहित तेलंगाना , मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सरकार बनाएंगे. सभी जगह कांग्रेस की लहर है केंद्र की सरकार भेदभाव से काम कर रही है.

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने भाजपा पर जमकर हमला बोला

वहीं पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने भी भाजपा पर जमकर हमला बोलते हुए कहा ERCP को लेकर पूर्व में पीएम ने दो बार राजस्थान की जनता से राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने का वादा किया लेकिन उन्होंने अपना वादा पूरा नहीं किया. प्रदेश सरकार ने राजस्थान की जनता के लिए एक से एक बेहतर योजनाएं चलाई. 2023 में राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनेगी और 2024 में केंद्र में भाजपा का तख्ता पलट होगा. डोटासरा ने कहा कांग्रेस का कार्यकर्ता गांव-गांव ढाणी ढाणी जाएगा और केंद्र सरकार की सफलता को जनता के सामने रखेगा.

कांग्रेस नेताओं के सभा में पहुंचने पर राजस्थानी परंपरा के अनुसार भव्य स्वागत किया गया. प्रियंका गांधी को पीली लुगड़ी ओढ़ाकर कर और बजरंग बली की गदा भेंट उनका भव्य स्वागत किया गया तो वहीं अन्य सभी नेताओं को माला और साफा पहनाकर स्वागत किया गया. प्रियंका गांधी को मेहंदीपुर बालाजी की तस्वीर भी भेंट की गई.

Trending news