Rajasthan- इटली की क्रिस्टीना बनीं दौसा की बिदणी, स्वर्ण नगरी में लिए सात फेरे
Advertisement

Rajasthan- इटली की क्रिस्टीना बनीं दौसा की बिदणी, स्वर्ण नगरी में लिए सात फेरे

Indian Marrigae: भारतीय संस्कृति आजकल विदेशी गोरियों को खूब भा रही हैं. खासकर राजस्थान से आए दिन ये खबरे सुनने को मिल रही है कि विदेशी मैम ने भारतीय लड़के से शादी रचा ली. दौसा जिले के मेहंदीपुर बालाजी के रहने वाले ऋतुराज शर्मा की शादी इटली की क्रिस्टीना से जैसलमेर में हुई है.

 Italy Christina Married to Dausa boy rituraj  ZeeRajasthan

Indian Marrigae: भारतीय संस्कृति आजकल विदेशी गोरियों को खूब भा रही हैं. खासकर राजस्थान से आए दिन ये खबरे सुनने को मिल रही है कि विदेशी मैम ने भारतीय लड़के से शादी रचा ली.  हाल ही में ऐसी एक शादी देखने को मिली है. जिसमें दौसा जिले के मेहंदीपुर बालाजी के रहने वाले ऋतुराज शर्मा की शादी इटली की क्रिस्टीना से जैसलमेर में हुई है. जहां क्रिस्टीना के माता-पिता ने भारतीय रीति रिवाज के तहत क्रिस्टीना की शादी ऋतुराज से करके कन्यादान किया.  शादी समारोह में दोनों परिवारों के 30-30 लोग शामिल हुए. जहां राजस्थानी परंपरा के अनुरूप वर- वधू ने साथ फेरे लेकर एक दूसरे का जीवन भर साथ निभाने की कसमें खाई .

गौरतलब है कि ऋतुराज शर्मा दौसा जिले के मेहंदीपुर बालाजी में शिक्षक बालकृष्ण शर्मा का बेटा है.  इसका बचपन भी मेहंदीपुर बालाजी में ही गुजरा लेकिन पढ़ाई जयपुर में आकर की  पूरी की. जिसके बाद ऋतुराज ने ई-कॉमर्स से संबंधित अपना बिजनेस शुरू किया.  व्यापार बढ़ाने के दौरान वह 2018 में उसकी मुलाकात जयपुर में इटली की रहने वाली क्रिस्टीना से हुई.  क्रिस्टीना पढ़ाई के सिलसिले में जयपुर आई थी.  दोनों की मुलाकात जल्द दोस्ती में तब्दील हो गई और दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे.  बात शादी तक पहुंची, ऐसे में क्रिस्टीना के माता-पिता तो शादी के लिए तैयार हो गए लेकिन ऋतुराज के परिजनों को यह शादी मंजूर नहीं थी.

बता दें कि बड़ी मुश्किलों के बाद ऋतुराज ने इस शादी के लिए अपने परिजनों को राजी किया. जिसके बाद बड़े ही धूमधाम से भारतीय संस्कृति के साथ पूरे रीति रिवाज से जैसलमेर में शादी हुई. स्वर्ण नगरी भी क्रिस्टीना की पसंदीदा जगह है. पूर्व में क्रिस्टीना जैसलमेर घूमने गई थी, जहां की आबो - हवा उसे बेहद पसंद आई. लिहाजा इसीलिए जैसलमेर शादी के लिए चुना गया. जहां ऋतुराज और क्रिस्टीना ने अपने परिवारों की मौजूदगी में अग्नि के सात फेरे लेकर एक दूसरे का जीवन भर साथ निभाने का वादा किया फिलहाल इस शादी को लेकर एक और जहां वर वधू खुश है तो दोनों के परिवारों में भी खुशी का माहौल है ।

Trending news