राजस्थान के दो जवान कश्मीर में आतंकियों से मुकाबला करने जाते समय शहीद, गांव में शोक की लहर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1153134

राजस्थान के दो जवान कश्मीर में आतंकियों से मुकाबला करने जाते समय शहीद, गांव में शोक की लहर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में दौसा जिले का जवान पवन सिंह गुर्जर शहीद हो गया. वह महुवा उपखंड की तालचिड़ी ग्राम पंचायत के कंचनपुर गांव का रहने वाला था, जो कश्मीर में तैनात था.

फाइल फोटो

Mahwa: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में दौसा जिले का जवान पवन सिंह गुर्जर शहीद हो गया. वह महुवा उपखंड की तालचिड़ी ग्राम पंचायत के कंचनपुर गांव का रहने वाला था, जो कश्मीर में तैनात था. हालांकि प्रशासन को अभी तक इसकी अधिकृत सूचना नहीं मिली है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एनकाउंटर के दौरान हुए घटनाक्रम में जवान शहीद हो गया है.

बताया जा रहा है कि यह जवान राष्ट्रीय राइफल 44 के चौगाम कैंप से शोपियां में चल रही मुठभेड़ में मोर्चा संभालने के लिए सेना की गाड़ी मुठभेड़ स्थल की तरफ जा रहे थे, ऐसे में चालक वाहन से अपना नियंत्रण खो बैठा और वाहन रोड से फिसल गया. 

यह भी पढ़ें: लिव इन में रहने के बाद लड़के ने खोला बड़ा राज, लड़की सदमे में, सीधा पहुंची पुलिस के पास

घटना में घायल जवानों को तत्काल वहां के जिला अस्पताल पहुंचाने पर दो जवानों को मृत घोषित कर दिया गया. शहीद होने वाले जवानों में दौसा के सिपाही पवन सिंह गुर्जर और अलवर के हवलदार रामअवतार का नाम शामिल है. बताया जा रहा है कि जैसे ही जवानों के शहीद होने की खबर उनके पैतृक गांव में पहुंची तो पूरे गांव में शोक की लहर छा गई और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

बता दें कि कश्मीर के शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है. मुठभेड़ में मोर्चा संभालने जाते वक्त ये हादसा हुआ है. हादसे में दौसा के सिपाही पवन सिंह गुर्जर और अलवर के हवलदार रामअवतार शहीद हो गए हैं. साथ ही यह भी जानकारी मिल रही है कि पूरे घटनाक्रम में 8 जवान घायल हुए थे, जिनमें से 3 जवान शहीद हुए हैं और पांच अन्य जवान घायल बताए जा रहे हैं. पांचों घायल जवानों को  92 बेस अस्पताल, श्रीनगर ले जाया गया है, जहां उनका उपचार जारी है. 

Report: Laxmi Avatar Sharma

यह भी पढ़ें: रात में भूलकर भी ना करें ये गलतियां, मां लक्ष्मी होंगी नाराज, हो जाएंगे कंगाल

Trending news