जयपुर: ऑफ सीजन के बावजूद 'पैलेस ऑन व्हील्स' में उमड़ी पर्यटकों की भीड़

सभी विदेशी मेहमानों का गांधीनगर स्टेशन पहुंचने पर रेड कारपेट बिछाकर स्वागत किया गया. शाही मेहमान काफी देर तक कच्ची घोड़ी नृत्य के कलाकारों के साथ थिरकते नजर आए. 

जयपुर: ऑफ सीजन के बावजूद 'पैलेस ऑन व्हील्स' में उमड़ी पर्यटकों की भीड़
ऑफ सीजन के बावजूद 11 देशों के 79 पर्यटक यात्रा कर रहे हैं. (फाइल फोटो)

जयपुर: देश दुनिया में पहचान बना चुकी 'पैलेस ऑन व्हील्स' गुरुवार को जयपुर पहुंची. इस ट्रेन में ऑफ सीजन के बावजूद 11 देशों के 79 पर्यटक यात्रा कर रहे हैं. इस दौरान शाही ट्रेन में ऑस्ट्रेलिया के 25, अमेरिका के 13, भारत के 10, ब्रिटेन के 9, न्यूजीलैंड के 5, फ्रांस के 4 पर्यटक, स्विट्जरलैंड, द.अफ्रीका, ऑस्ट्रिया के 2-2 पर्यटक, कनाडा और कतर का एक-एक पर्यटक शामिल हैं. 

शाही मेहमानों का हुआ राजसी स्वागत
सभी विदेशी मेहमानों का गांधीनगर स्टेशन पहुंचने पर रेड कारपेट बिछाकर स्वागत किया गया. शाही मेहमान काफी देर तक कच्ची घोड़ी नृत्य के कलाकारों के साथ थिरकते नजर आए. जिसके बाद मेहमानों का राजस्थान की परंपरा के अनुसार तिलक लगाकर और माला पहनाकर स्वागत किया गया. 

शहनाई और नगाड़े की धुन के बीच ली सेल्फी
शहनाई और नगाड़े की धुन के बीच सजे धजे दो हाथियों को देख शाही मेहमान अभिभूत नजर आए और हाथियों के साथ सेल्फी भी ली. जिसके बाद शाही मेहमानों ने शहर के पर्यटनस्थलों का भ्रमण भी किया. इस दौरान पर्यटकों ने ट्रेन के स्टाफ की मेहमाननवाजी और राजस्थान की सांस्कृतिक धरोहरों की सराहना की.

इस सीजन में मिली है अच्छी-खासी बुकिंग
रेलवे सूत्रों के अनुसार, दुनिया की श्रेष्ठ दस लग्ज़री ट्यूरिस्ट ट्रेनों में जाना जाने वाला पैलेस ऑन व्हील्स को इस साल काफी अच्छी बुकिंग मिली है. ट्रेन में आ रहे पर्यटकों ने भी ट्रेन के स्टाफ की मेहमाननवाजी और राजस्थान की सांस्कृतिक धरोहरों की सराहना की है. पैसेल ऑन व्हील्स की पिछली यात्रा के दौरान इस बार शाही ट्रेन में पर्यटको की संख्या ज्यादा है.