बाड़ी : लोक अदालत में 300 से अधिक मामलों का निस्तारण, 140 से अधिक मामलों का राजीनामा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1301698

बाड़ी : लोक अदालत में 300 से अधिक मामलों का निस्तारण, 140 से अधिक मामलों का राजीनामा

23 साल पुराने एक फौजदारी मामले का भी निर्धारण किया गया. न्यायिक अधिकारी अजय शर्मा के सानिध्य में लगी इस लोक अदालत में विधिक सेवा के सदस्य एडवोकेट राजउद्दीन खान और बीके शर्मा का भी विशेष सहयोग प्राप्त हुआ.

बाड़ी : लोक अदालत में 300 से अधिक मामलों का निस्तारण, 140 से अधिक मामलों का राजीनामा

Bari: धौलपुर के बाड़ी शहर में कोर्ट कैंपस बाड़ी में शनिवार को बाड़ी और बसेड़ी क्षेत्र की विभिन्न अदालतो में चल रहे विभिन्न लंबित मामलों को अधिवक्ता और न्यायिक अधिकारियों द्वारा की गई समझाइश और राजीनामा के बाद लोक अदालत के माध्यम से निस्तारण कराया गया.

इस दौरान 23 साल पुराने एक फौजदारी मामले का भी निर्धारण किया गया. न्यायिक अधिकारी अजय शर्मा के सानिध्य में लगी इस लोक अदालत में विधिक सेवा के सदस्य एडवोकेट राजउद्दीन खान और बीके शर्मा का भी विशेष सहयोग प्राप्त हुआ.

दोनों पक्ष हुए राजीनामा के लिए राजी

एसीजेएम अजय शर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन आज कोर्ट कैंपस में किया गया. जिसमें बाड़ी और बसेड़ी क्षेत्र के प्री लिटिगेशन से जुड़े 140 से अधिक मामलों का निस्तारण राजीनामा से कराया गया. वहीं विभिन्न अदालतों में चल रहे लंबित मामलों में भी दोनों पक्षों से समझाइश के बाद करीबन 200 से अधिक मामलों का निस्तारण कराया गया. 
जिसमें एक फौजदारी का मामला भी है, जो 23 साल से अदालत में विचाराधीन था. जिसमें दोनों पक्षों से समझाइश की गई तो दोनों पक्ष राजीनामा के लिए राजी हो गए.

यह भी पढ़ें : बाड़ी: राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल क्रियान्वयन हेतु, डोर टू डोर प्री-काउन्सलिंग शुरू

विधिक सेवा के सदस्य एडवोकेट राजउद्दीन खान ने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत में बाड़ी बसेड़ी क्षेत्र के तीन सौ से अधिक मामलों का निस्तारण कराया गया है. जिनका पूरा फिगर आना शेष है. लोक अदालत में विभिन्न लंबित मामले आपसी राजीनामे से निपटाए जाते हैं. जिनमें अधिवक्ता गण और न्यायिक अधिकारियों का सहयोग रहता है.

Reporter: Bhanu Sharma 

अन्य जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें : बाड़मेर में 75 किमी. तक निकलेगी कांग्रेस की 'गौरव यात्रा', नंगे पांव चले विधायक, कहा अपने प्रण पर कायम हूं

राजस्थान से ISI के 2 जासूस गिरफ्तार, पाकिस्तान भेज रहे थे भारतीय सेना की खुफिया जानकारी

Trending news