बसेड़ी: कलेक्टर ने बिजली-पानी को लेकर की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए निर्देश
Advertisement

बसेड़ी: कलेक्टर ने बिजली-पानी को लेकर की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए निर्देश

Baseri, Dholpur news: राजस्थान के धौलपुर जिले के सरमथुरा में कलेक्टर ने तहसील नगरपालिका अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए है. 

 

बसेड़ी: कलेक्टर ने बिजली-पानी को लेकर की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए निर्देश

Baseri, Dholpur news: राजस्थान के धौलपुर जिले के सरमथुरा में जिला कलेक्टर अनिल कुमार अग्रवाल ने तहसील कार्यालय पर बिजली, पानी सहित नगरपालिका अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए है. 

बैठक के दौरान जिला कलेक्टर को सरमथुरा कस्बे में संचालित दोनों इंदिरा रसोइयों को सरकार द्वारा ब्लैक लिस्ट की जानकारी संज्ञान में आई, जिस पर जिला कलेक्टर ने मौके पर ही जयपुर वार्ता कर नई इंदिरा रसोई सेवा प्रदाता फर्म की एसएसओ आईडी जनरेट कराकर इंदिरा रसोई को तत्काल शुरू करवाया है. 

बैठक में नगरपालिका चेयरमैन जलाल खान ने जिला कलेक्टर को कस्बे में पानी की समस्या से अवगत कराया, जिसमें बताया कि पिछले 2 वर्षों से कस्बे में किले के पास बड़ी पानी की टंकी हैं, जो कि क्षतिग्रस्त अवस्था में पड़ी हुई हैं, जिससे कस्बेवासियों को पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. जिस पर जिला कलेक्टर ने पीएचइडी एसई से बात कर जल्द समस्या निस्तारण करने के निर्देश दिए है. 

मीडिया से बातचीत में जिला कलेक्टर ने बताया कि सरमथुरा कस्बे में अधिकांश भूमि वन विभाग के नाम है, जिसके कारण प्रशासन शहरों के संग अभियान में पट्टा देने में समस्या आ रही है, जिस पर जिला कलेक्टर द्वारा लगातार वन विभाग के अधिकारियों से वार्ता कर प्रयास किया जा रहा है, कि वन विभाग को अन्यत्र भूमि देकर इस भूमि को वन विभाग के खाते से मुक्त कराई जाए. 

यह भी पढ़ें - मायके वालों के पहुंचने से पहले ससुराल वालों ने कर दिया बहू का अंतिम संस्कार, फिर बहाए घड़ियाली आंसू

बैठक में जिला कलेक्टर ने चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही चिरंजीवी योजना में अपंजीकृत परिवारों को इस योजना में पंजीकृत कराकर अधिक से अधिक लाभ प्रदान किया जाए, जिससे अधिक से अधिक लोगों को चिकित्सा सेवाओं का लाभ मिल सके.

Reporter: Bhanu Sharma

खबरें और भी हैं...

बेडरूम में ऐसे-ऐसे पोज दे रही थी कियारा आडवाणी, लोग बोले- बेड पर ये कपड़े कौन पहनता

बड़ी खबर: गहलोत कैबिनेट ने OBC विसंगतियों को दूर करते हुए वसुंधरा सरकार का सर्कुलेशन लिया वापस

पायलट पर गहलोत के हमले से भड़के समर्थक नेता, कहा- जो आलाकमान को चैलेंज करे वो 'गद्दार'

Trending news