Dholpur News: महाकालेश्वर मेले की तैयारियों में जुटा नगर पालिका, पूजा अर्चना के बाद होगी मेले की शुरुआत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2423171

Dholpur News: महाकालेश्वर मेले की तैयारियों में जुटा नगर पालिका, पूजा अर्चना के बाद होगी मेले की शुरुआत

सरमथुरा कस्बा के सात दिवसीय प्रसिद्ध महाकालेश्वर मेले की शुरुआत कल से होगी.नगरपालिका प्रशासन मेले की तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगी है.

Dholpur News: महाकालेश्वर मेले की तैयारियों में जुटा नगर पालिका, पूजा अर्चना के बाद होगी मेले की शुरुआत

Dholpur News: सरमथुरा कस्बा के सात दिवसीय प्रसिद्ध महाकालेश्वर मेले की शुरुआत कल से होगी.नगरपालिका प्रशासन मेले की तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगी है. बुधवार को नगरपालिका प्रशासन द्वारा आड़े हनुमान मंदिर से शोभायात्रा निकाली जाएगी जो कस्बे के प्रमुख मार्गों से होते हुए महाकालेश्वर मंदिर पहुंचेगी.

ये भी पढ़ें- Ajmer Train Derailment: अजमेर के मांगलियावास में थाना क्षेत्र में मालगाड़ी को डिरेल करने की कोशिश, 70 किलो वजनी सीमेंट के ब्लॉक रखे गए

मंदिर में महाकाल भगवान की पूजा अर्चना
मंदिर में महाकाल भगवान की पूजा अर्चना के बाद ध्वजारोहण के साथ मेले की शुरुआत होगी.मेले में घरेलू सामान, महिलाओं से संबंधित सामान की दुकानें सहित खाने पीने की दुकानें लग चुकी है.मेले में सबसे आकर्षण का केंद्र बच्चों के मनोरंजन के लिए लगे झूले है जो इलेक्ट्रॉनिक होने के साथ नवीन तकनीकी से परिपूर्ण है.महाकाल मंदिर में अष्टमी व नवमी को भारी भीड़ होने की आशंका जताई जा रही है.मान्यता है कि बच्चों के दीर्धायु के लिए बहन-बेटी परिवार सहित बाबा के दरबार में हाजिरी लगाती है.तथा बच्चों को बाबा का रक्षा सूत्र बांधवाती है.वही इसी दिन दूरदराज से श्रद्धालु पहुंच कर बाबा के दरबार मत्था टेक

दिव्य और भव्य होगा मेला
इस संदर्भ में नगर पालिका अध्यक्ष जलालुद्दीन खान ने बताया के मेले को दिव्य ओर भव्य बनाने के लिए मेले में आने वाले लोगो के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम, धार्मिक कार्यक्रम आदि आयोजित करवाए जा रहे हैं.मेले में इस बार बेक ड्रांस, नाव, रेल सहित दर्जनों छोटे बड़े झूले लगाए गए है.मेले को शांति पूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए पुलिस अधिकारियों ने कमर कस ली है.करीब 150 से अधिक पुलिस के जवान तैनात किए जा रहे है वही सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है.मेले में असामाजिक तत्वों पर निगरानी के लिए पुलिस के सादावर्दी में जवान तैनात करने का निर्णय किया है.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news