धौलपुर: ऑपरेशन मिलाप बना वरदान, लावारिस अवस्था में घूम रहे बालक को मिलाया पिता से, जानें कैसे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1128668

धौलपुर: ऑपरेशन मिलाप बना वरदान, लावारिस अवस्था में घूम रहे बालक को मिलाया पिता से, जानें कैसे

 धौलपुर जिले के राजाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र के दिहोली थाना क्षेत्र में एक बालक अपने घर से भटक कर आ गया था, जो उत्तर प्रदेश का रहने वाला था. बालक मानसिक रूप से थोड़ा कमजोर प्रतीत होता है.

 

लावारिस अवस्था में घूम रहे बालक को मिलाया पिता से.

राजाखेड़ा: राजस्थान पुलिस द्वारा चलाये जा रहे ऑपरेशन मिलाप अभियान में धौलपुर में एसपी शिवराज मीणा के निर्देशन में पुलिस के प्रयास से सफलताएं प्राप्त हो रही है. धौलपुर जिले के राजाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र के दिहोली थाना क्षेत्र में एक बालक अपने घर से भटक कर आ गया था, जो उत्तर प्रदेश का रहने वाला था. बालक मानसिक रूप से थोड़ा कमजोर प्रतीत होता है. बालक सिर्फ अपने माता-पिता का नाम ही बता पा रहा था. जिसके बाद दिहोली थाना एसएचओ बीधाराम और सहायक उपनिरीक्षक भूप सिंह ने काफी प्रयासों के बाद में उसके घर की जानकारी एकत्रित की. बालक के माता-पिता को धौलपुर बुलाया गया. बालक को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया गया.

यह भी पढ़ें- बूंदी के केशवराय पाटन में पत्नी की अचानक मौत के बाद पति ने खो दी सुध-बुध, हो गई ऐसी हालत

 समिति सदस्य गिरीश गुर्जर ने बताया कि बालक देखने पर थोड़ा कमजोर लगता है.पर पूछे जाने पर जानकारी उपलब्ध करा रहा है. बालक को 1 दिन के लिए बाल गृह में रखा गया था. जिसके बाद पिता के आने पर बालक को दे दिया गया.बाल कल्याण समिति मानव तस्करी, चाइल्ड लाइन,ऑपरेशन मिलाप में अपनी पूर्ण भागीदारी निभा रहे हा. जिस से अधिक से अधिक बच्चों को उनके घर भेजा जा सके. आपको बता दें कि पुलिस प्रशासन चाइल्ड हेल्प लाइन और बाल कल्याण समिति के सहयोग से 3 दिवस में 3 बालक-बालिकाओं को उनके घर पहुंचाने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है.

Report- Bhanu Sharma

Trending news