बाड़ी: प्रशासन की अनदेखी से लोगों को अस्पताल जाने में हो रही परेशानी, मरीजों को कब मिलेगी राहत ?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1236519

बाड़ी: प्रशासन की अनदेखी से लोगों को अस्पताल जाने में हो रही परेशानी, मरीजों को कब मिलेगी राहत ?

बाड़ी विधानसभा के बाड़ी कस्बा में प्रशासन की अनदेखी के चलते नगर के आयुर्वेद चिकित्सालय का मुख्य मार्ग अतिक्रमणकारियों ने अतिक्रमण कर पूरी तरह बंद कर रखा है.

मरीजों को कब मिलेगी राहत ?

Bari: धौलपुर जिले की बाड़ी विधानसभा के बाड़ी कस्बा में प्रशासन की अनदेखी के चलते नगर के आयुर्वेद चिकित्सालय का मुख्य मार्ग अतिक्रमणकारियों ने अतिक्रमण कर पूरी तरह बंद कर रखा है, जिसके कारण अस्पताल में जाने वाले बुजुर्गों, महिलाओं और आमजन को बड़ी परेशानीयों का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढे़ं- पत्नी से परेशान होकर पति मांग रहा इच्छा मृत्यु, पत्र लिख बताई अपनी आपबीती

वैसे तो नगर में जिले का दूसरा सबसे बड़ा आयुर्वेद अस्पताल अ श्रेणी का है, जिसमें लगभग दो सौ, ढाई सौ मरीज प्रतिदिन उपचार के लिये आते है, लेकिन प्रशाशन और नगरपालिका की अनदेखी के चलते इन मरीजो को अस्पताल में पहुंचने के लिए बड़ी मशक्कत करनी पड़ती है, क्योंकि सब्जी विक्रेताओं ने इस मार्ग पर पूरी तरह कब्जा कर पूरे रास्ते को लगभग बंद सा कर दिया है, हालांकि यह रास्ता मौके पर लगभग 30 फिट चौड़ा है. 

उसके बाद दोनों साइडों में सब्जी विक्रेताओं की दुकानें है, लेकिन सब्जी विक्रेता दुकानों को छोड़कर सब्जी की ढेरी मुख्य रास्ते मे लगाकर सब्जियों की बिक्री करते है, दोनों साइडों के सब्जी विक्रेताओं ने दुकानों को तो खाली छोड़ रखा है और सब्जियों की ढेरियों को फुटपाथ पर रखने की इस कदर होड़ हो गई है कि दोनों साइडों के दुकानदारों ने 30 फीट के रास्ते को लगभग बन्द सा कर दिया है. मौके पर लोग बड़ी मुश्किल से इधर-उधर निकल पाते हैं.

आवारा सांड करता है लोगों को घायल
वहीं भोजन की तलाश में घूमते आवारा सांड या गाय लोगों को लगभग रोजाना चोटिल करती है, जिसमें कई बुजुर्ग महिलाएं गम्भीर रूप से घायल हो गई हैं. वहीं कइयों को जान से हाथ धोना पड़ा है, हालांकि इस रास्ते को लेकर आयुर्वेद अस्पताल प्रशाशन ने कई बार लिखित और मौखिक रूप से प्रशाशन और नगर पालिका को अवगत कराया है, लेकिन आज तक किसी ने इस अतिक्रमण को हटाने की हिम्मत नहीं दिखाई है. 

हालांकि जिम्मेदार अधिकारियों को इस रास्ते के अतिक्रमण और उससे होने वाली परेशानियों से अवगत है, लेकिन वह जानबूझकर इस अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाही से डरते है, क्योंकि अधिकांश अतिक्रमणकारी दबंग और पहुंच वाले है, जिसके कारण कोई कार्यवाही आज तक अमल में नहीं लाई गई है, यही कारण है कि अस्पताल जाने वाले मरीजो के साथ आवागमन करने वाले लोग परेशान होने के लिए विवश है.

Reporter: Bhanu Sharma

Trending news