चोरी के निशाने पर आसपुर का कटकेश्वर महादेव मंदिर, कई बार तोड़े ताले
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1268987

चोरी के निशाने पर आसपुर का कटकेश्वर महादेव मंदिर, कई बार तोड़े ताले

आसपुर थाना क्षेत्र के कतिसोर गांव में बीती रात चोरों ने कटकेश्वर महादेव मंदिर को अपना निशाना बनाया. मंदिर के ताला तोड़कर चोर अंदर घुसे, लेकिन दान पेटी का ताला नहीं टूटने से चोर चोरी की वारदात को अंजाम नहीं दे सकें.

चोरी के निशाने पर आसपुर का कटकेश्वर महादेव मंदिर, कई बार तोड़े ताले

Aspur: डूंगरपुर जिले के आसपुर थाना क्षेत्र के कतिसोर गांव में बीती रात चोरों ने कटकेश्वर महादेव मंदिर को अपना निशाना बनाया. मंदिर के ताला तोड़कर चोर अंदर घुसे, लेकिन दान पेटी का ताला नहीं टूटने से चोर चोरी की वारदात को अंजाम नहीं दे सकें. इसके चलते चोरों को खाली हाथ ही लौटना पड़ा. इससे पहले भी चोर इस मंदिर को कई बार निशाना बना चुके हैं. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

जिले के आसपुर थाने के थानाधिकारी सवाई सिंह सोढा ने बताया कि आज सुबह 5 बजे कतिसोर गांव स्थित कटकेश्वर महादेव मंदिर के पुजारी मणिलाल उपाध्याय पूजा करने के लिए मंदिर पहुंचे. इस दौरान पुजारी मणिलाल उपाध्याय ने देखा कि मंदिर प्रवेश के तीन दरवाजो के ताले टूटे हुए थे. वहीं, पुजारी ने जब अंदर जाकर देखा तो मंदिर में सामान बिखरा हुआ था. 

वहीं, मंदिर में रखी दो दान पेटियों के ताले तोड़ने की कोशिश की गई थी, लेकिन दोनों दान पेटियों के ताले टूट नहीं पाए, जिसके चलते बड़ी चोरी होने से बच गई. इसके बाद पुजारी मणिलाल ने मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष गट्टू सिंह चौहान को घटना की जानकारी दी. सूचना पर मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष गट्टू सिंह चौहान भी मौके पर पहुंचे. 

इस दौरान अध्यक्ष चौहान ने बताया कि पूर्व में भी कई बार मंदिर में चोरी हो चुकी है, लेकिन पुलिस  एक भी बार चोरों को नहीं पकड़ पाई है. वहीं, पहले कार्रवाई नहीं होने के कारण करीब 3 बार मामला भी दर्ज नहीं करवाया था. इधर मंदिर की ओर से दी गई सूचना पर आसपुर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली. 

यह भी पढ़ेंः अजमेर का छात्र इंग्लैंड में लापता, समंदर किनारे घूमने गया था सुजल, मदद की गुहार

वहीं, मंदिर के पुजारी ने आसपुर थाना पुलिस को चोरी की रिपोर्ट दी है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इधर बार- बार कटकेश्वर महादेव मंदिर के ताले टूटने को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है. 

Reporter- Akhilesh Sharma

डूंगरपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अन्य खबरें 

राष्ट्रपति अपना इस्तीफा किसको देते है, शपथ से लेकर सैलरी तक हर बड़ी बात जानिए

फॉरेन ट्रिप पर हुआ प्यार का अहसास, ब्लैंक कॉल्स से बनी बात, डिज़नी वंडरलैंड जैसी प्रिंसेस दीया कुमारी की लव स्टोरी

Trending news