आसपुर पुलिस ने विस्फोटक के मामले में मैग्जीन संचालक को किया गिरफ्तार, बताई ये वजह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1446204

आसपुर पुलिस ने विस्फोटक के मामले में मैग्जीन संचालक को किया गिरफ्तार, बताई ये वजह

Aspur News: डूंगरपूर जिले की आसपूर थाना पुलिस ने थाना क्षेत्र के गड़ानाथ जी गांव में गलियाणा पुल के नीचे सोम नदी में विस्फोटक मिलने के मामले में भीलवाड़ा निवासी हाल आसपूर गोल गांव मैग्जीन संचालक को गिरफ्तार किया है. 

आसपुर पुलिस ने विस्फोटक के मामले में मैग्जीन संचालक को किया गिरफ्तार, बताई ये वजह

Aspur, Dungarpur: डूंगरपूर जिले की आसपूर थाना पुलिस ने थाना क्षेत्र के गड़ानाथ जी गांव में गलियाणा पुल के नीचे सोम नदी में विस्फोटक मिलने के मामले का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने मामले में भीलवाड़ा निवासी हाल आसपूर गोल गांव मैग्जीन संचालक को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास मौजूद विस्फोटक एक्सपायर हो चुका था, लेकिन उसका निस्तारण नहीं किया था. उदयपुर रेलवे ट्रेक ब्लास्ट के बाद स्टॉक से अधिक विस्फोटक होने और जांच में पकड़े जाने के डर से आरोपी ने विस्फोटक नदी में फेंक दिए थे. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

यह भी पढ़ेंः सनक: पत्नी को दूसरे की बाइक पर जाता देख, पति ने मोटरसाइकिल चालक को मार दी गोली

डूंगरपुर जिले के आसपूर वृत्त क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक कमल कुमार जांगिड ने बताया कि 15 नवंबर की शाम को आसपुर थाना क्षेत्र के बढ़ा नाथ जी गांव में गलियाना पुल के नीचे सोम नदी में विस्फोटक होने की सूचना मिली थी. सूचना मिलने पर आसपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची थी और पुल के नीचे से भारी मात्रा में जिलेटिन की छड़े और डिटोनेटर जब्त किए थे. विस्फोटक का वजन 186 किलो था. 

मामले की जांच के दौरान अगले दिन 16 नवंबर को भी सोम नदी के किनारे झाड़ियों में 540 जिलेटिन की छड़े और मिली थीं, जिसके बाद आसपुर थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया था. एसपी राशि डोगरा डूडी के निर्देश पर आसपुर थाना अधिकारी सवाई सिंह सोढा के नेतृत्व में जांच टीम का गठन किया गया था इस दौरान पुलिस ने अलग-अलग एंगल से मामले की जांच की. 

यह भी पढ़ेंः हेलमेट पहन कर हथियारबंद लुटेरों ने SBI में की लूट, काउंटर पर बंदूक तान ले उड़े 3 लाख

विस्फोटक सामग्री पर लिखे बैठ नंबर के आधार पर विस्फोटक सामग्री धौलपुर की कंपनी का होना पता चला वही कंपनी से पुलिस ने जानकारी जुटाई. जांच में राजेन्द्र प्रसाद पिता भंवरलाल झंवर निवासी ओडा जिला भीलवाडा हाल विस्फोटक मैग्जीन लाईसेन्स धारक हैं. महेश्वरी इन्टरप्राईजेज गोल, आसपुर का नाम आने पर उसे हिरासत में लिया गया. पुलिस ने हिरासत में लिए मैग्जीन संचालक से पूछताछ की तो उसने बताया कि उक्त विस्फोटक सामग्री एक्सपायर हो गई थी.

यह भी पढ़ेंः अकाउंटेंट के घर से मिले 1 किलो सोने के बिस्किट, ACB की टीमों का 3 ठिकानों पर छापा

जिसका उसने निस्तारण नही किया था. उदयपुर रेलवे ट्रेक ब्लास्ट के बाद उदयपुर संभाग के प्रत्येक मैगजीन एजेंसी की जांच चल रही थी. ऐसे में उसे जांच के दौरान स्टॉक से ज्यादा विस्फोटक होने पर पकड़े जाने का डर था. जिसके चलते उसने एक्सपायरी हुए विस्फोटक को नदी में फेंक दिया था. इधर पुलिस ने आरोपी को गिरफतार कर लिया है. जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है.

Reporter- Akhilesh Sharma

Trending news