चौरासी:भारत जोड़ो यात्रा के समर्थन में निकली यात्रा, आपसी सौहार्द व भाईचारे का देगी संदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1448610

चौरासी:भारत जोड़ो यात्रा के समर्थन में निकली यात्रा, आपसी सौहार्द व भाईचारे का देगी संदेश

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी की ओर से निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा के समर्थन में डूंगरपुर जिले के चौरासी विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस की यात्रा का आज से आगाज हुआ . पूर्व प्रधानमंत्री स्व.

चौरासी:भारत जोड़ो यात्रा के समर्थन में निकली यात्रा, आपसी सौहार्द व भाईचारे का देगी संदेश

चौरासी/डूंगरपुर: कांग्रेस नेता राहुल गाँधी की ओर से निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा के समर्थन में डूंगरपुर जिले के चौरासी विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस की यात्रा का आज से आगाज हुआ . पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की जयंती के मौके पर शहीद कालीबाई की शहीद स्थली रास्तापाल से यात्रा की शुरुआत हुई . एक माह में 300 किलोमीटर से अधिक का सफर तय कर यात्रा चौरासी विधानसभा क्षेत्र के गाँव-गाँव जायेगी और आमजन को आपसी सोहार्द व भाईचारे का सन्देश देगी.

जिले के चौरासी विधानसभा क्षेत्र के रास्तापाल गाँव से पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा की ओर से भारत जोड़ो यात्रा के समर्थन में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की जयंती के मौके पर यात्रा की शुरुआत हुई . इस दौरान राज्यमंत्री डॉ शंकर यादव, पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा, पूर्व विधायक शंकरलाल अहारी, पूर्व विधायक सुरेन्द्र बामणिया सहित अन्य नेताओं ने इंदिरा गांधी की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया. वहीं, इस मौके पर कांग्रेसियों ने शहीद स्थली रास्तापाल में शहीद कालीबाई, सेंगा भाई और नानाभाई की प्रतिमाओं पर भी पुष्प अर्पित कर भारत जोड़ो यात्रा के समर्थन में अपनी यात्रा की शुरुआत हुई, जिसके तहत कांग्रेसी हाथों में झंडे लेकर रवाना हुए. 

यह यात्रा एक महीने के भीतर 300 किमी की यात्रा तय करेगी 

इस मौके पर पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा ने बताया की कांग्रेस के नेता राहुल गांधी की ओर से देश में फैली नफरत को दूर करने के उद्देश्य से भारत जोड़ो यात्रा निकाली जा रही है . भारत जोड़ो यात्रा के समर्थन में चौरासी विधानसभा क्षेत्र के रास्तापाल से कांग्रेस की से यात्रा का आगाज किया गया है. उन्होंने बताया की पिछले कुछ सालों में डूंगरपुर जिले में भी लोगों के बीच दूरिया बढ़ी है. इन्हीं दूरियों को दूर करने और आपसी सोहार्द बनाए रखने के लिए ये यात्रा निकाली जा रही है . उन्होंने बताया की यह यात्रा एक माह के भीतर 300 किलोमीटर से अधिक का सफ़र तय करेगी और चौरासी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक गाँव में पहुंचेंगी. इस दौरान यात्रा के माध्यम से आमजन को आपसी सोहार्द व भाईचारे का सन्देश देगी .  

Reporter- Akhilesh Sharma

Trending news