Dungarpur News: सीएम जन आवास योजना की कछुआ चाल! 2017 से हो रहा निर्माण, कब होगा पूरा?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2292695

Dungarpur News: सीएम जन आवास योजना की कछुआ चाल! 2017 से हो रहा निर्माण, कब होगा पूरा?

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर शहर के वसुंधरा विहार में मुख्यमंत्री जन आवास योजना के तहत 360 फ्लेट्स का निर्माण शुरू हुआ था, जिसमें से अब तक 248 फ्लैट्स का काम अधूरा है. वहीं, सभापति कलासुआ का कहना है कि ठेकेदार को जल्द निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश दिए है

Dungarpur News Zee Rajasthan

Rajasthan News: डूंगरपुर शहर के वसुंधरा विहार में मुख्यमंत्री जन आवास योजना के तहत बन रहे फ्लैट्स का निर्माण कार्य कछुआ चाल को भी मात दे रहा है. वर्ष 2017 से अभी तक 248 फ्लैट्स का काम अधूरा है, जिसके चलते लोगों का आशियाने का सपना अधूरा बना हुआ है. इधर निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए नगर परिषद सभापति ने ठेकेदार को निर्देश दिए है. नगर परिषद की दीपावली तक आवेदकों को आशियाना उपलब्ध कराने की योजना है. 

जुलाई 2017 में  शुरू हुई थी मुख्यमंत्री जन आवास योजना
नगर परिषद सभापति अमृत कलासुआ ने बताया कि गरीब तबके के ऐसे लोग जिनके पास खुद का घर नहीं है, उनके लिए नगर परिषद ने जुलाई 2017 में मुख्यमंत्री जन आवास योजना शुरू की थी. योजना के तहत शहर के वसुंधरा विहार के पास  360 फ्लेट्स का निर्माण शुरू हुआ था, जिसमें से ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के 272 और एलआईजी कैटेगरी के 88 फ्लेट्स का निर्माण प्रस्तावित था. लोटरी से आवंटन के बाद जुलाई 2017 में 12 करोड़ 77 लाख रुपये की लागत से फ्लेट्स का निर्माण कार्य शुरू किया गया था. 

दीपावली तक सभी फ्लेट्स का निर्माण होगा पूरा
वहीं, दो साल पहले 112 फ्लेट्स का निर्माण पूरा कर आवेदकों को चाबियां सौंपी गई थी, लेकिन धीमी गति से चल रहे निर्माण कार्य के कारण बाकी बचे फ्लेट्स का निर्माण अब तक पूरा नहीं हुआ है. सभापति कलासुआ ने बताया कि ठेकेदार को जल्द निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश दिए है और अब रोजाना 100 से अधिक मजदूर निर्माण कार्य में जुटे है. नगर परिषद का दावा है कि दीपावली तक सभी फ्लेट्स का निर्माण पूरा कर आवेदकों को सुपुर्द कर दिए जाएंगे. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: किरोड़ी लाल के बयान पर कांग्रेस ने ली चुटकी, लिखा- टूटे वचन...पर कुर्सी बचाने की ठानी!

Trending news