RTH बिल के विरोध में डॉक्टर्स व रेजिडेंट का महाबंद, डूंगरपुर में नहीं दिखा असर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1631778

RTH बिल के विरोध में डॉक्टर्स व रेजिडेंट का महाबंद, डूंगरपुर में नहीं दिखा असर

Dungarpur News:  राइट टू हेल्थ बिल को विधानसभा में पास किए जाने के विरोध में प्रदेश व्यापी हड़ताल के चलते डूंगरपुर में इसका असर पूरी तरह बेअसर दिखाई दिया. मेडिकल कॉलेज डूंगरपुर की ओर से संचालित श्री हरिदेव जोशी सामान्य अस्पताल में आम दिनों की तरह व्यवस्था है सामान्य दिखाई दी.

RTH बिल के विरोध में  डॉक्टर्स व रेजिडेंट का महाबंद, डूंगरपुर में नहीं दिखा असर

Dungarpur News: राइट टू हेल्थ बिल मामले में महाबंद का डूंगरपुर जिले में असर नही दिखाई दिया. डुंगरपुर मेडिकल कॉलेज के जिला अस्पताल में सुबह नौ बजे नियत समय पर सभी डॉक्टर्स और रेजिडेंट अस्पताल पहुंचे और आउटडोर में बैठ गए. वही कतार में लगे मरीजों को भी देखा. वही रिसेप्शन काउंटर पर भी बड़ी संख्या में मरीजों की पर्ची कटवाने को लेकर भीड़ लगी हुई थी. इधर, मेडिसिन, सर्जरी, नेत्र, ईएनटी सहित आईसीयू में आउटडोर निपटने के साथ ही डॉक्टर्स राउंड पर दिखे.

वही आईसीयू में संभावित हड़ताल को देखते हुए अतिरिक्त व्यवस्था की गई थी जिससे मरीजों को किसी तरह की परेशानी पेश नहीं आए. विशेष रूप से एक्सरे, लेबोरेट्री जांचों सहित स्त्री रोग की एमसीएच विंग और बच्चो के वार्ड में डॉक्टर मूस्तेद दिखाई दिए. मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉक्टर महेश पुकार और अस्पताल सुप्रीडेंट डॉक्टर महेंद्र डामोर सुबह से ही संभावित कार्य बहिष्कार को देखते हुए अलर्ट  मोड़ पर थे. इधर तमाम ऑपरेशन भी सुचारू रूप से किए गए. साथ ही कुछ डॉक्टर्स और रेजिडेंट के हडलात में शामिल होने के इनपुट के चलते कल देर शाम को इसे लेकर एक बैठक की गई थी जिसमे काम पर समय पर ही आने की हिदायत दी गई थी.

सुबह से ही डॉक्टर पुकार और डॉक्टर महेंद्र दोनो ही अस्पताल की तमाम विंग के लगातार राउंड करते दिखाई दिए. हालाकि आज डॉक्टर्स की हड़ताल को लेकर इंडोर में भर्ती मरीजों और तीमारदारो में डर का माहौल था जो समय पर डॉक्टर्स के पहुंचने से दूर हो गया. वही इमरजेंसी सेवाए भी आम दिनों की तरह सुचारू दिखाई दी. वही महाबंद के तहत निजी अस्पतालों में इमरजेंसी सेवाओ को छोड़कर अन्य सेवाएं बंद रही. 

ये भी पढ़ें-

Bharatpur: मंत्री भजनलाल जाटव के बेटे ने मंत्री के स्थान पर किया सड़क का उद्घाटन,साधारण सभा की बैठक में हंगामा

Right to Health Bill: प्राइवेट अस्पतालों की हड़ताल, सरकारी अस्पतालों में व्यवस्थाऐं ध्वस्त, मरीज परेशान

Trending news