डूंगरपुर: शहर में सीवरेज लाइन के कार्य का हुआ शुभारंभ, 210 करोड़ से ज्यादा की लागत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1709155

डूंगरपुर: शहर में सीवरेज लाइन के कार्य का हुआ शुभारंभ, 210 करोड़ से ज्यादा की लागत

डूंगरपुर न्यूज: शहर में पेयजल सप्लाई व सीवरेज लाइन के कार्य का शुभारंभहो गया. 210.81 करोड़ की लागत से 3 साल में ये होगा काम पूरा होगा. हालांकि इस दौरान लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

डूंगरपुर: शहर में सीवरेज लाइन के कार्य का हुआ शुभारंभ, 210 करोड़ से ज्यादा की लागत

Dungarpur: डूंगरपुर शहर वासियों को पेयजल और सीवरेज की समस्या से स्थाई निजात दिलाने के लिए राजस्थान शहरी आधारभूत विकास परियोजना (आरयूआईडीपी) की ओर से आज 210.81 करोड़ रुपए की लागत के प्रोजेक्ट की शुरूआत हुई. अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास आयोग के अध्यक्ष (राज्यमंत्री) डॉ. शंकर यादव, डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा और सभापति अमृत कलासुआ ने आज शहर में दो नदी के पास 4  एमएलडी स्टेशन पर भूमि पूजन और पट्टिका अनावरण कर  परियोजना की शुरुआत की. 3 साल में प्रोजेक्ट का काम पूरा होगा.
 

दो नदी के पास आयोजित हुए  समारोह को राज्यमंत्री शंकर यादव ने संबोधित किया. अपने संबोधन में राज्यमंत्री यादव ने कहा कि स्वच्छता के मामले में डूंगरपुर शहर राजस्थान में पहले नंबर पर है. वहीं सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट तैयार हो जाने से स्वच्छ भारत मिशन में डूंगरपुर की रैंकिंग टॉप शहरों में आ जाएगी.
 
परियोजना में शहर की सड़कें खुदेगी

विधायक गणेश घोघरा ने कहा कि शहरों के विकास के लिए राजस्थान सरकार कटिबद्ध है. उन्होंने कहा कि परियोजना में शहर की सड़कें खुदेगी. उससे शहरवासियों को कुछ समय के लिए परेशानी होगी लेकिन इसके दूरगामी परिणाम अच्छे होंगे. सभापति अमृत कलासुआ ने बताया कि यह परियोजना 3 साल में पूरी होगी.

काम पूरा होने के बाद शहरवासियों को 24 घंटे शुद्ध पेयजल

परियोजना के तहत शहर में 64 किलोमीटर की सीवरेज पाइप लाइन और शुद्ध पेयजल के लिए 160 किमी की पाइप लाइन डाली जाएगी. वहीं काम पूरा होने के बाद शहरवासियों को 24 घंटे शुद्ध पेयजल मिलने लगेगा. इसके अलावा सिवरेज लाइन में ओटोमेटिक सेंसर लगाएंगे. जिससे पाइप लाइन जाम होने या ओवरफ्लो होने की जानकारी पहले ही कंट्रोल रूम को मिल जाएगी.

ये भी पढ़ें- बाड़मेर के इन तीन बेटों ने UPSC में पेश की नजीर, सेल्फ स्टडी करके बन गए IAS, लगी ये रैंक..

ये भी पढ़ें- देश की ये 4 छोरियां पड़ी छोरों पर भारी, पास की UPSC 2022 परीक्षा

Trending news