Dungarpur: खुद के ट्रांसफर से पहले SP ने बदले कई थानों के थानाधिकारी, दनादन किए तबादले
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2124132

Dungarpur: खुद के ट्रांसफर से पहले SP ने बदले कई थानों के थानाधिकारी, दनादन किए तबादले

Dungarpur News: राजस्थान सरकार लगातार तबादले कर रही है लेकिन खुद के ट्रांसफर से पहले एसपी ने डूंगरपुर पुलिस महकमे में भारी फेरबदल किया है. एसपी ने डूंगरपुर के सीआई से लेकर एसआई, एएसआई, हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल की बड़ी ट्रांसफर लिस्ट जारी की है. 

Dungarpur: खुद के ट्रांसफर से पहले SP ने बदले कई थानों के थानाधिकारी, दनादन किए तबादले

Dungarpur News: जिले के एसपी राजर्षि राज वर्मा का पांच दिनों में ही ट्रांसफर हो गया है. एसपी राजर्षि का झुंझुनूं एसपी पद पर तबादला किया है. वही उनकी जगह आईपीएस श्याम सिंह को डूंगरपुर एसपी लगाया गया है. 

इधर 5 दिन में ही एसपी का तबादला होना सभी के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है. इधर खुद के ट्रांसफर से पहले एसपी ने डूंगरपुर पुलिस महकमे में भारी फेरबदल किया है. एसपी ने डूंगरपुर के सीआई से लेकर एसआई, एएसआई, हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल की बड़ी ट्रांसफर लिस्ट जारी की है. 

यह भी पढे़ं- Rajasthan Weather: फरवरी के आखिरी हफ्ते में पश्चिमी विक्षोभ ने बदला मौसम, बारिश से लेकर ओलावृष्टि का जारी किया अलर्ट

राज्य सरकार की ओर से 24 आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर किए गए हैं. इसमें डूंगरपुर एसपी को एक बार फिर से बदल दिया है. नई लिस्ट में आईपीएस श्याम सिंह को डूंगरपुर का नया एसपी लगाया है. वे जालोर जिले से ट्रांसफर होकर डूंगरपुर आए रहे हैं. जबकि 5 दिनों पहले ही आईपीएस राजर्षि राज वर्मा ने 19 फरवरी को डूंगरपुर एसपी का पदभार ग्रहण किया था. वे टोंक जिले से ट्रांसफर होकर डूंगरपुर आए थे. लेकिन अब उनका ट्रांसफर डूंगरपुर से झुंझनू एसपी हो गया है. इधर 5 दिन में तबादला होने के पीछे राजनैतिक कारण बताए जा रहे हैं.

पढ़ें यह भी खबर

Rajasthan News : राजस्थान में 24 IPS अधिकारियों का हुआ तबादला, 11 जिलों के SP भी बदले
राजस्थान में तबादलों का दौर मुसलसल जारी है. जानकारी के अनुसार, भजनलाल सरकार (Bhajan Lal Sarkar) ने 24 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया. बता दें, कि कुछ दिन पहले सूबे में 8 कलेक्टरों सहित 33 IAS सहित एक IPS अधिकारी का ट्रांसफर हुआ था. अब कार्मिक विभाग ने 24 IPS अधिकारियों की ट्रासफर लिस्ट जारी की है.

11 जिलों के एसपी भी बदले
जानकारी के अनुसार, ज्ञानचंद्र यादव को जालोर का नया पुलिस अधीक्षक लगाया गया है. वहीं, जालोर एसपी श्यामसिंह का तबादला हुआ डूंगरपुर एसपी के पद पर किया गया है. बता दें, कि दो दिन पहले ही श्यामसिंह का जालोर हुआ था. लेकिन देर रात कार्मिक विभाग ने उनका ट्रांसफर ऑर्डर जारी कर दिया. राज्य सरकार ने गुरुवार देर रात भारतीय पुलिस सेवा के 24 पुलिस अधिकारियों का तबादला कर दिया. इस तबादला सूची में 11 जिलों के एसपी भी बदल दिए गए हैं. 

खुद के तबादले से पहले एसपी राजर्षि राज वर्मा की ओर से 6 अलग -अलग ट्रांसफर लिस्ट जारी की गई. इसमें 6 सीआई के ट्रांसफर शामिल है. इसमें दोवड़ा थानाधिकारी तेजसिंह को अब बिछीवाड़ा थानाधिकारी लगाया है. जबकि बिछीवाड़ा के सीआई मदनलाल का दोवड़ा थानाधिकारी पर ट्रांसफर कर दिया है. सीआई गिरधारीलाल को पुलिस लाइन से सदर, हरेंद्र सिंह को पुलिस लाइन से आसपुर, सुनील कुमार को साइबर थाना, अनिल देवल को अपराध सहायक लगाया है. इसी तरह 17 एसआई, 6 एएसआई, 19 हैड कांस्टेबल और 71 कांस्टेबल के भी तबादले किए हैं. 

Trending news