Dungarpur News: डूंगरपुर में बारिश ने ढाया कहर, आंबा बांध में ओवर फ्लो हुआ पानी कभी भी खुल सकते हैं गेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2413010

Dungarpur News: डूंगरपुर में बारिश ने ढाया कहर, आंबा बांध में ओवर फ्लो हुआ पानी कभी भी खुल सकते हैं गेट

डूंगरपुर जिले में कल सोमवार शाम के समय से शुरू हुआ मूसलाधार बरसात का दौर रातभर रुक रुककर चलता रहा. सुबह के समय आसमान में घनघोर काले बादलों के साथ रिमझिम बरसात हुई. देवल में सर्वाधिक 4 इंच बारिश हुई है. वही बरसात की वजह से मारगिया, अमरपुरा समेत 10 बांध ओवरफ्लो हो गए है.

Dungarpur News: डूंगरपुर में बारिश ने ढाया कहर, आंबा बांध में ओवर फ्लो हुआ पानी कभी भी खुल सकते हैं गेट

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले में कल सोमवार शाम के समय से शुरू हुआ मूसलाधार बरसात का दौर रातभर रुक रुककर चलता रहा. सुबह के समय आसमान में घनघोर काले बादलों के साथ रिमझिम बरसात हुई. देवल में सर्वाधिक 4 इंच बारिश हुई है. वही बरसात की वजह से मारगिया, अमरपुरा समेत 10 बांध ओवरफ्लो हो गए है. जिले के सबसे बड़े सोम कमला आंबा बांध भर चुका है. बांध के गेट खोलने के लिए प्रशासन की ओर से अलर्ट जारी कर दिया है. 

डूंगरपुर में सोमवार शाम से बरसात का दौर शुरू हुआ. इसके बाद रातभर. रुक रुककर तेज बरसात हुई. बादलों की तेज गर्जना ओर बिजली कड़कने के साथ ही मूसलाधार बारिश से सड़को पर पानी बहने लगा. कई जगह पर जलभराव हो गया. पुराने शहर की सड़को पर दरिया की तरह पानी बहा. आज मगलवार सुबह के समय भी आसमान में बादल मंडराए रहे. हल्की रिमझिम बरसात भी हुई. वही आज मंगलवार के भी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया हुआ है. बरसात की वजह से खेत खलिहान पानी से लबालब हो चुके है. नदी नालों में भी पानी की जोरदार आवक हुई है. वही बरसात की वजह से तालाब और छोटे बड़े बांध भी भरने लगे है. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan News:  जेजेएम एमडी का 8 महीने का कार्यकाल,लेकिन एक भी रैकिंग नहीं सुधरी,अब भी 33 वे पायदान पर राजस्थान

सोमकमला आंबा के गेट खोलने की तैयारी, 10 बांध ओवरफ्लो
डूंगरपुर जिले का सबसे बड़ा सोमकमला आंबा बांध भर चुका है. बांध की पूरी भराव क्षमता 13 मीटर है. जबकि बांध 12.30 मीटर तक भर चुका है. बांध में 118 क्यूसेक पानी की आवक हो रही है. बांध कभी भी ओवरफ्लो हो सकता है. ऐसे में सोमकमला आंबा विभाग की ओर से बांध के निचले हिस्से में रहने वाले लोगो को अलर्ट कर दिया गया है. बांध के गेट कभी भी खोलने की.चेतावनी जारी की गई है. वही जिले में सिंचाई विभाग के 21 बांध है. जिसमे से 10 बांध ओवरफ्लो हो गए है. जिले का सबसे बड़ा पर्यटन केंद्र कहे जाने वाले मारगिया बांध भी ओवरफ्लो हो गया है. मारगिया पर 15 सेंटीमीटर के चादर चल रही है. वही वात्रक बांध, भादर, आकारसोल का नाका, मेवाड़ा, अमरपुरा, टामटिया, गजपुर, वरडोल का नाका, वरदा बांध भी ओवरफ्लो हो चुके है. इन बांधो पर 2 से 25 सेंटीमीटर तक ओवरफ्लो पानी बह रहा है. 

ये भी पढ़ें- भजनलाल सरकार प्रदेश में इन परिवारों को जल्द देगी 2 से 10 रुपए प्रतिवर्ग मीटर में प्लॉट

कहां कितनी हुई बारिश
जिला कंट्रोल रूम के अनुसार डूंगरपुर में पिछले 24 घंटो में औसत 2 इंच से ज्यादा बरसात हुई है. देवल में सबसे ज्यादा 4 इंच (103 एमएम) बरसात हुई. वही डूंगरपुर शहर में 59 एमएम,  फलोज में 68 एमएम, कनबा में 64 एमएम, सागवाड़ा में 18 एमएम, ओबरी में 54 एमएम, वेंजा में 37 एमएम, चिखली में 53 एमएम, आसपुर में 56 एमएम, गणेशपुर में 74 एमएम, बनकोड़ा में 44 एमएम, साबला में 12 एमएम, निठाउवा में 25 एमएम, गामड़ी अहाडा में 71 एमएम बारिश हुई है.

​राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!खिम में डालकर विद्यालय में आ रहे है.

Trending news