डूंगरपुर पंचायत उपचुनाव: आरा पंचायत में रमती देवी, गड़ा वेजनिया में संगीता ने मारी बाजी
Advertisement

डूंगरपुर पंचायत उपचुनाव: आरा पंचायत में रमती देवी, गड़ा वेजनिया में संगीता ने मारी बाजी

राजस्थान में डूंगरपुर जिले में पंचायत उपचुनाव के तहत सागवाड़ा पंचायत समिति की आरा और गड़ा वेजनिया पंचायत में सरपंच पद के लिए हुए चुनाव में मतदान के बाद मतगणना की गई. 

डूंगरपुर पंचायत उपचुनाव: आरा पंचायत में रमती देवी, गड़ा वेजनिया में संगीता ने मारी बाजी

Sagwara, Dungarpur News: डूंगरपुर जिले में पंचायत उपचुनाव के तहत सागवाड़ा पंचायत समिति की आरा और गड़ा वेजनिया पंचायत में सरपंच पद के लिए हुए चुनाव में मतदान के बाद मतगणना की गई. 

इस दौरान आरा सरपंच पद पर रमती देवी सरपंच चुनी गई है. रमती देवी ने अपनी नजदीकी उम्मीदवार से 285 वोट से जीत दर्ज की. वही गडा वेजनिया पंचायत में संगीता ननोमा सरपंच चुनी गई है.

यह भी पढे़ं- पायलट-गहलोत विवाद में कूदे किरोड़ी लाल मीणा, बोले- बस मूंछ की लड़ाई है, ईगो में पिस रही जनता

डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा पंचायत समिति में आरा और गड़ा वेजनिया पंचायत मे शुक्रवार को उपचुनाव के तहत मतदान हुआ. वोटिंग के लिए दिनभर मतदाताओं की लाइनें रही. शाम 5 बजे मतदान का समय खत्म होने के बाद भी मतदाताओं की लाइनें रही. ऐसे में वोटिंग पूरी होने के बाद मतगणना शुरू हुई. 

आरा पंचायत में रमती परमार नई सरपंच चुनी गई 
मतगणना को लेकर देर रात तक सरपंच प्रत्याशियों के समर्थक बाहर जुटे रहे. आरा पंचायत में 5 उम्मीदारों के लिए वोटिंग हुई. 3 हजार 451 में से 2 हजार 215 मतदाताओं ने वोट डाले. रमती परमार को सबसे ज्यादा 1012 वोट मिले. रमती ने अपने सबसे नजदीकी उम्मीदवार वसी को 285 वोट से हराया. वसी को 727 वोट मिले. इसी तरह जया को 101, ललिता को 174, संगीता को 150 वोट मिले जबकि 51 वोट नोटा में पड़े. इस तरह आरा पंचायत में रमती परमार नई सरपंच चुनी गई है. 

72.9 पर्सेंट वोटिंग हुई
वहीं, गडा वेजनिया पंचायत में 1 हजार 935 मतदाताओं में से 1 हजार 395 ने वोट पड़े. 72.9 पर्सेंट वोटिंग हुई. मतगणना में संगीता नानोमा ने अपनी प्रतिद्वंदी रीना खांट को 206 वोट से हराया. संगीता को 782 वोट मिले. जबकि रीना को 576 वोट ही हासिल हुए. संगीता को सरपंच चुना गया. वही वार्ड पंच में घोडापला से एक ही आवेदन होने से सोहन कुंवर चौहान को वार्डपंच चुना गया.

Reporter- Akhilesh Sharma

 

Trending news