करणी माता के गाने पर राजस्थानी कपल ने किया शानदार डांस, Video देख मन होगा खुश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2292393

करणी माता के गाने पर राजस्थानी कपल ने किया शानदार डांस, Video देख मन होगा खुश

Viral Video: वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि राजस्थानी अंदाज में सजे-सजे एक शख्स और एक महिला माता करणी के गाने पर थिरकते नजर आ रहे हैं. करणी माता के गाने पर थिरकते इन लोक कलाकारों का अंदाज बेहद ही प्यारा है. दोनों के चेहरे पर प्यारी सी मुस्कान बनी हुई है. 

viral video

Viral Video: पूरे देश में दुर्गा मां के हज़ारों मंदिर है लेकिन राजस्थान के बीकानेर में एक ऐसा अनोखा मंदिर है, जहां मंदिर में एक दो नहीं बल्कि हज़ारों चूहे है. यहां लोग मंदिर में माता के दर्शन से मनोकामना पूरी करते हैं, बीकानेर के देशनोक में स्थित करणी माता का मंदिर जो की चूहों वाली माता के नाम से भी विश्व विख्यात है. यहां हज़ारों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए उमड़ते हैं क्योंकि मंदिर में हजारों चूहों के बीच भक्त माता का दर्शन करते हैं.

विश्व प्रसिद्द करणी माता का मंदिर जिन्हें की चूहों वाली माता भी कहा जाता है. यह मंदिर बीकानेर के देशनोक में स्थित है, जहां भक्त माता के साथ चूहों की भी पूजा करते हैं. यह एक मात्र मंदिर है, जहां हजारों की संख्या में चूहे हैं. माता के इस दर पर आने वाला कभी खाली नहीं जाता, माता सब की मनोकामना पूरी करती है.

वहीं, आज के वायरल वीडियो में आपको राजस्थान के 2 लोक कलाकारों का डांस दिखाने जा रहे हैं, जिसे देखकर आपके चेहरे पर प्यारी सी मुस्कान आ जाएगी.

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि राजस्थानी अंदाज में सजे-सजे एक शख्स और एक महिला माता करणी के गाने पर थिरकते नजर आ रहे हैं. करणी माता के गाने पर थिरकते इन लोक कलाकारों का अंदाज बेहद ही प्यारा है. दोनों के चेहरे पर प्यारी सी मुस्कान बनी हुई है. इनके डांस वीडियो को jhunjhunuhamaradance नाम के पेज से शेयर किया गया है.

इस डांस को  5,776 से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. वहीं, कमेंट करने वालों की भी कोई नहीं है. बता दें कि  मां करनी का यह मंदिर 600 साल पुराना है यह मंदिर अपने हजारो चूहों की वजह से प्रसिद्ध है यहां भक्त चूहों को दूध और प्रसाद चढाते है और मनोकामना मांगते है. यहां की लोक मान्यता है की मां करनी ने अपने पति को अपना असली रूप दिखा कर अपनी बहन से शादी करने को कहा और जब छोटी बहन के चार बेटो में से एक की मृत्यु तलब में डूबने से हुई तो मां करणी ने यमराज धर्मराज से उसे वापस मांगा पर जब ऐसा नहीं हुआ तो मां करणी ने चारण जाति को ये आशीर्वाद दिया की अब इस जाति में जिसकी की मृत्यु होगी वो मृत्यु के बाद काबा यानी चूहा बनेगे और जब किसी चूहे (काबे ) की मृत्यु होगी तो वो चारण जाति में जन्म लेगा.

Trending news