जयपुर में भारी पड़ी पतंगबाजी,मांझे से कट और छत से गिरकर घायल हुए 58 लोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2061376

जयपुर में भारी पड़ी पतंगबाजी,मांझे से कट और छत से गिरकर घायल हुए 58 लोग

Jaipur news: मकर संक्रांति पर पतंगबाजी के दौरान मांझे से कटने और छत से गिरकर 58 लोग अब तक घायल हुए हैं. एमएस के ट्रॉमा में पहुंचे इन लोगों में से 29 व्यक्ति मांझे से कटकर घायल हुए हैं.मकर संक्रांति का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाएं लेकिन पतंगबाजी सावधानी से करें.

makar sankranti

Jaipur news: मकर संक्रांति पर पतंगबाजी के दौरान मांझे से कटने और छत से गिरकर 58 लोग अब तक घायल हुए हैं. एमएस के ट्रॉमा में पहुंचे इन लोगों में से 29 व्यक्ति मांझे से कटकर घायल हुए हैं. जिनमें से 2 को भर्ती किया गया हैं. वहीं 29 लोग ऊंचाई से गिरकर या छत से गिरकर घायल हुए हैं. जिनमें से 16 लोगों को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती किया गया है. इनमें से तीन की हालत गंभीर है, बाकी को उपचार के बाद में छुट्टी दे दी गई है.

 58 लोग अब तक घायल 
एसएमएस हॉस्पिटल के अतिरिक्त अधीक्षक डॉ प्रदीप शर्मा ने बताया कि यह संख्या 13 जनवरी से अब तक घायल हुए लोगों की है. हमने मकर संक्रांति को देखते हुए ट्रॉमा में डॉक्टर की अतिरिक्त व्यवस्था की थी. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि मकर संक्रांति का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाएं लेकिन पतंगबाजी सावधानी से करें.

पतंगबाजी के दौरान घायल हुए लोगों में से कई लोग ऐसे हैं जिनके गले पर गहरा गांव है. हालांकि परिजनों की ओर से तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचने से उनका समय पर उपचार किया गया है.  

मकर संक्रांति का त्यौहार 
देश में आज मकर संक्रांति का त्यौहार मनाया गया. इस दौरान जगह-जगह गाय के लिए चारा डाला गया . तो गरीब व जरूरतमंदों के लिए दान पुण्य करने वालों की कमी नहीं दिखी . इस दौरान श्रद्धालु विशेष पूजा और दान पुण्य कर धर्म लाभ लिया. जिलेभर में जगह-जगह गरीब जरूरतमंद और असहाय लोगों के लिए लंगर लगाकर भोजन कराया गया .  तो वहीं दूसरी तरफ घायल पक्षियों को रेस्क्यू के लिए अलग-अलग टीमें बनाई गई थी.  जो कॉल आने पर वहां से पक्षी को रेस्क्यू कर कैंप तक लाया गया. 

आपको बता दें कि इसी को लेकर राज्य में कई जगह पर लोगों ने पतंग बाजी के दौरान घायल होने की भी खबर सामने आई. 

यह भी पढ़ें:भीलवाड़ा में विकसित भारत संकल्प यात्रा आयोजन, सांसद और डीएम ने किया शिविर में शिरक्त 

 

Trending news