Ajmer Sex Scandal : अजमेर में हुआ था चंडीगढ़ जैसा कांड! VIP लड़कियों की न्यूड फोटो मैगजीन में छपीं, 100 से ज्यादा के साथ हुआ था रेप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1360192

Ajmer Sex Scandal : अजमेर में हुआ था चंडीगढ़ जैसा कांड! VIP लड़कियों की न्यूड फोटो मैगजीन में छपीं, 100 से ज्यादा के साथ हुआ था रेप

Ajmer Sex Scandal : अजमेर में भी चंडीगढ़ जैसा कांड हुआ था. जहां 100 से ज्यादा नामचीन VIP लड़कियों की पहले न्यूड फोटो खिंची गई, फिर उन्हें ब्लैकमेल कर उनके साथ कई बार रेप किया गया.

Ajmer Sex Scandal : अजमेर में हुआ था चंडीगढ़ जैसा कांड! VIP लड़कियों की न्यूड फोटो मैगजीन में छपीं, 100 से ज्यादा के साथ हुआ था रेप

Ajmer Sex Scandal : चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में 60 से भी ज्यादा लड़कियों की न्यूड वीडियो ( Chandigarh Scandal ) बना कर बॉयफ्रेंड को भेजने के मामले ने देश को हिला कर रख दिया है. साथ ही इस घटना ने कई सवाल भी खड़े कर दिए हैं, लेकिन आज से 30 साल पहले ख्वाजा नगरी अजमेर में घटी एक घटना ने देश को दंग कर दिया था. जब 100 से भी ज्यादा लड़कियों की ना सिर्फ न्यूड फोटोज निकाली गई थीं, बल्कि उनके साथ हैवानीय भी की गई. जिसके बाद कई लड़कियों ने अपनी जान तक दे दी. इनमें देश के कई नामचीन रसूखदारों की बेटियां भी शामिल थी. 

एक खबर से हिल गया देश
साल था 1992, जब स्थानीय अखबार में छपी एक खबर ने लोगों के होश उड़ा दिए थे. वो जमाना भले ही सोशल मीडिया का नहीं था लेकिन खबर को आग की तरह फैलने में जरा सा भी वक्त नहीं लगा. अजमेर के बड़े इंग्लिश मीडियम स्कूल में शुमार सोफिया स्कूल में देश के कई बड़े आईएएस-आईपीएस से लेकर नेताओं की बच्चियां पढ़ती थीं. 18 -19 साल की 100 से भी ज्यादा लड़कियों की न्यूड तस्वीरें ( Nude Photos ) निकाली गई, जो कि मैगजीन और अखबारों के पहले पन्ने तक भी पहुंच गईं.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में यहां मेले में लिव इन पार्टनर को चुनती है लड़कियां, बच्चे पैदा होने के बाद होती हैं शादी

यूं हुआ सेक्स स्कैंडल
दरअसल सोफ़िया में पढ़ने वाली लड़कियों की अश्लील फोटो खींच ( Nude Photos ) कर ब्लैकमेल किया गया. फिर फार्म हाउस पर बुलाकर लड़कियों का रेप ( Sex Scandal ) किया जाता रहा और इसकी भनक घरवालों तक को नहीं लगी. धीरे-धीरे करके इसकी लड़कियों की संख्या सौ से ऊपर चली गई. यह सभी लड़कियां प्रभावशाली घरों से आती थीं. लिहाजा मामला और गंभीर था. 

आरोपियों के पास थी धार्मिक और सियासी ताकत
इसके तार अजमेर शरीफ के खादिम परिवार से जा जुड़ा हुआ था. इस यौन शोषण का सारा खेल शहर के सबसे रईस और ताकतवर खानदानों में से एक चिश्ती परिवार के फारूक चिश्ती और नफीस चिश्ती ने अपने साथियों के साथ मिल कर अंजाम दिया. इतना ही नहीं, बल्कि फारूक और नफीस यूथ कांग्रेस से भी जुड़े हुए थे. इनके पास ना सिर्फ सियासी ताकत थी बल्कि धार्मिक पावर भी थी. इस स्कैंडल में कुल 18 आरोपी घेरे में आए. जिसमें फोटो लैब का मालिक और टेकनिशियन भी शामिल थे. 

यह भी पढ़ें-  Virginity Test: राजस्थान में आज भी सुहागरात में किया जाता है वर्जिनिटी टेस्ट, चादर पर खून के निशान नहीं मिलने पर होता है ये अंजाम

आत्महत्याएं बनी कड़ी
इस स्कैंडल में जिन लड़कियों की फोटोज खींची ( Nude Photos ) गईं, उनमें से कई लड़कियों ने आत्महत्या कर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली. एक ही साथ  6-7 लड़कियों ने सुसाइड कर लिया. इस घटना में सबसे दर्दनाक बात यह रही कि इन लड़कियों के लिए ना समाज और ना ही घरवाले आगे आए. लेकिन मामले के खुलासे में यह एक कड़ी साबित हुई. 

आरोपियों के सियासी रसूख के चलते कोई भी आगे नहीं आया. हालांकि बाद में फोटोज और वीडियोज के आधार पर लड़कियों की पहचान की गई. इनसे बात करने की कोशिश की गई, लेकिन समाज में बदनामी के डर से कोई आगे आने को तैयार नहीं हुआ. समझाइश के बाद 12 लड़कियों ने मामला दर्ज करवाया लेकिन धमकियां मिलने के बाद सिर्फ दो ही लड़कियां डटी रहीं. इनके बयानों के आधार पर 16 आरोपियों की पहचान की गई, जिसमें से ग्यारह लोगों को गिरफ्तार किया गया.

नहीं मिला इंसाफ 

100 से ज्यादा इन लड़कियों को आज भी इंसाफ नहीं मिल पाया है. कोर्ट में आज भी मामला दर्ज है. जिन लड़कियों के साथ हैवानियत हुई उनकी आज उम्र 50 साल हो गई हैं, लेकिन उनको आज भी इंसाफ का इंतजार है. 2018 में इस मामले का मुख्य आरोपी पकड़ा गया.

यह भी पढ़ें- बीयर पीने से होता है पथरी का रामबाण इलाज! इस दावे में कितनी सच्चाई

यह भी पढ़ें- Bawariya Gang: जब एक राजस्थानी जूती ने खोली जयललिता के करीबी की हत्या की गुत्थी

यह भी पढ़ें-  श्राद्ध में पितरों की मुक्ति के लिए राजस्थान के लोहार्गल जरूर जाएं, भगवान परशुराम से लेकर महाभारत तक का है कनेक्शन

यह भी पढ़ें-   Veer Tejaji Maharaj: वीर तेजाजी महाराज की वो अमर गाथा जिसके चलते वो बन गए जाट समाज के आराध्य देव

Trending news