जयपुर में इनकम टैक्स एक्शन मोड पर, कैश इतना की मंगवानी पड़ी मशीनें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1920455

जयपुर में इनकम टैक्स एक्शन मोड पर, कैश इतना की मंगवानी पड़ी मशीनें

Action on Ganpati Plaza lockers: राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले इनकम टैक्स और ईडी की टीम भी फुल एक्शन मोड में है. बीते दिन जयपुर में विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है, इस बीच कैश इतना मिला की नोट गिनने के लिए मशीनें मंगवानी पड़ी. आखिर क्या है पूरा मामला.

जयपुर में इनकम टैक्स एक्शन मोड पर, कैश इतना की मंगवानी पड़ी मशीनें

Action on Ganpati Plaza lockers: जयपुर में गणपति प्लाजा के लॉकर्स की गहन तालाशी जारी है. इनकम टैक्स विभाग जांच में जुटा है. इस दौरान विभाग के अधिकारियों को करोड़ों रुपए के कैश मिलने की खबर है. बीते दिन जब प्लाजा के तीन लॉकर्स को ओपन किए गए तो उनसे 1 किलो सोना भी मिला.ये सोना कार्तिक कूलवाल के लॉकर से मिला है. वहीं, इदरीश हसन के लॉकर से एक करोड़ से ज्यादा की नकदी मिली है.कैश इतना था कि नोट गिनने के लिए मशीनें मंगवानी पड़ी है. 

डॉ.किरोड़ी ने किया था दावा 

आपको बता दें कि मिली जानकारी के अनुसार राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने गणपति प्लाजा को लेकर बड़ी बात कही थी,उन्होंने कहा था कि गणपति प्लाजा स्थित 100 लॉकर्स में 50 किलो गोल्ड और करीब 500 करोड़ रुपए का काला धन है.यह पैसा कई घोटालों से जुड़ा हुआ है.किरोड़ी के इस बयान के बाद ईडी और इनकम टैक्स विभाग के अधिकारी गणपति प्लाजा पहुंचें. लॉकर्स में जमा पूंजी की जांच की गई. उनके मालिकों की डिटेल्स निकाली गई है.

540 लॉकर डिसएक्टिव 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार MI रोड स्थित गणपति प्लाजा के अंडरग्राउंड में बने लॉकर्स रूम में कुल 1100 लॉकर हैं.जिसमें 540 लॉकर डिसएक्टिव हैं.बड़ी बात ये भी है कि कुछ लॉकर्स के मालिक के नाम और पते के बारें में कोई जानकारी नहीं है.

मामला उठने के बाद लॉकर्स खाली 

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि राजस्थान को लूटने वाले बेनकाब होंगे. गणपति प्लाजा को लेकर मैंने पहले ही दावा किया था. इसके बाद मामला उठाने के बाद बहुत से लॉकर्स खाली कर दिए गए हैं, कार्रवाई के डर से. DOIT के अधिकारी सीपी सिंह ने यहां अकूत संपत्ति रखी थी.मेरी मांग है कि गणपति प्लाजा के सभी बेनामी लॉकर्स की गहनता से जांच की जाए और उचित कार्रवाई हो.

ये भी पढ़ें- Election 2023: राजस्थान में उम्मीदवारों की पहली सूची हुई जारी, क्या है बड़ा गेम प्लान

 

Trending news