कड़ी निगरानी में Rajasthan के इतिहास की सबसे बड़ी प्रतियोगी परीक्षा REET 2021 संपन्न
X

कड़ी निगरानी में Rajasthan के इतिहास की सबसे बड़ी प्रतियोगी परीक्षा REET 2021 संपन्न

राजधानी जयपुर में भी दोनों पारियों की परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुई. पहली पारी में सेकंड लेवल की परीक्षा वहीं, दूसरी पारी में फर्स्ट लेवल की परीक्षा हुई. जयपुर में पहली पारी में 70% अभ्यर्थी उपस्थित हुए.

कड़ी निगरानी में Rajasthan के इतिहास की सबसे बड़ी प्रतियोगी परीक्षा REET 2021 संपन्न

Jaipur: राजस्थान (Rajasthan) के इतिहास की सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा अध्यापक पात्रता परीक्षा 2021 (REET 2021) आज संपन्न हुई. कड़े इंतजामों के बीच 3 हजार 993 केन्द्रों पर यह परीक्षा पूरी हुई.

परीक्षा के दौरान नकल गिरोहों पर पुलिस की पैनी नजर रही. परीक्षा केंद्रों की सीसीटीवी से निगरानी की गई. सभी केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. वहीं, अजमेर, बीकानेर, सीकर, नागौर, जैसलमेर में पकड़े फर्जी अभ्यर्थी भी पकड़े गए.

यह भी पढे़ं- REET Exam 2021: दोनों पारियों की परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न, सड़कों पर निकले सेंटर्स से परीक्षार्थी

 

राजधानी जयपुर में भी दोनों पारियों की परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुई. पहली पारी में सेकेंड लेवल की परीक्षा वहीं, दूसरी पारी में फर्स्ट लेवल की परीक्षा हुई. जयपुर में पहली पारी में 70% अभ्यर्थी उपस्थित हुए.

परीक्षा के शांतिपूर्ण संपन्न होने के बाद पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों ने राहत की सांस ली. दो पारियों में हुई रीट की परीक्षा को लेकर सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए थे.

अभय कमांड सेंटर से निगरानी रखी गई
रीट के लिए बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने जयपुर में परीक्षा दी. उनकी राह में यातायात बाधा नहीं बने या कोई अनहोनी नहीं हो, इसके लिए अभय कमांड सेंटर से निगरानी रखी गई. चौराहों पर लगे ढाई सौ ज्यादा कैमरों से निगरानी रखी गई. इस दौरान कई जगहों पर हंगामा भी हुआ लेकिन पुलिस की मुस्तैदी के चलते हालात को काबू कर लिया गया.

 

Trending news