आरएएस भर्ती में क्यों लागू नहीं है कैबिनेट की ये मंजूरी, अभी-भी 100 नंबर का हो रहा इंटरव्यू..
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2169080

आरएएस भर्ती में क्यों लागू नहीं है कैबिनेट की ये मंजूरी, अभी-भी 100 नंबर का हो रहा इंटरव्यू..

RAS Recruitment News: आरएएस भर्ती परीक्षा को लेकर बड़ी खबर है, बता दें कि आरएएस भर्ती में कैबिनेट की मंजूरी अमल में नहीं ली जा रही है. अभी-भी 100 नंबर का इंटरव्यू हो रहा है.आखिर ऐसा क्यों?  वेटेज नहीं दिया जा रहा है.

 

फाइल फोटो.

RAS Recruitment News: आरएएस भर्ती परीक्षा में चयन में धांधली पर लगाम लगाने के लिए कैबिनेट ने एक फैसला मंजूर किया था,जिसमें इंटरव्यू में अंकों का अधिकतम वेटेज 10 प्रतिशत करने के प्रस्ताव को कैबिनेट मंजूरी के बाद भी RAS भर्ती में अमल नहीं हो रहा.कैंडिडेट्स इस मामले को लेकर कई बार अपनी आवाज उठा चुके हैं. लेकिन फिर भी अभी-तक इसे अमल में नहीं लिया जा रहा है. 

मेंस में 800 अंकों लिखित परीक्षा होती है. यानी 10 प्रतिशत के हिसाब से 80 नंबर का इंटरव्यू होना चाहिए, लेकिन 100 नंबर का हो रहा है.

कई अभ्यर्थियों को इंटरव्यू में 80 से ज्यादा नंबर मिले

बता दें कि भास्कर में छिपी रिपोर्ट के मुताबिक कई भर्तियों में लिखित परीक्षा में ज्यादा अंक वालों को इंटरव्यू में कम नंबर और कम अंक वालों को ज्यादा नंबर के मिलने के मामले आ चुके हैं. आरएएस-2018 में टॉप-16 में से 3 को इंटरव्यू में 70 से कम नंबर मिले जबकि लिखित में 400 से ज्यादा अंक थे. लिखित परीक्षा में 400 से कम अंक हासिल करने वाल कई अभ्यर्थियों को इंटरव्यू में 80 से ज्यादा नंबर मिले.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Lok Sabha Election 2024: राजस्थान की इन लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने किए प्रत्याशी घोषित, देखिए लिस्ट

 

 

 

Trending news