बजट घोषणाओं को लेकर मुख्य सचिव उषा शर्मा ने कही ये बड़ी बात
Advertisement

बजट घोषणाओं को लेकर मुख्य सचिव उषा शर्मा ने कही ये बड़ी बात

मुख्य सचिव उषा शर्मा ने कहा कि सभी विभाग आपसी समन्वय से लंबित बजट घोषणाओं की कार्य योजना बनाकर समयबद्व क्रियान्वयन सुनिश्चित करें

बजट घोषणाओं को लेकर मुख्य सचिव उषा शर्मा ने कही ये बड़ी बात

Jaipur: मुख्य सचिव उषा शर्मा ने कहा कि सभी विभाग आपसी समन्वय से लंबित बजट घोषणाओं की कार्य योजना बनाकर समयबद्व क्रियान्वयन सुनिश्चित करें, जिससे आमजन को समय पर राहत मिल सकें. शर्मा मंगलवार को यहां शासन सचिवालय में वर्ष 2020-21 तथा वर्ष 2021-22 की विभिन्न विभागों की बजट घोषणाओं की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रही थी. बैठक में 14 विभागों की 111 बजट घोषणाओं की समीक्षा की गई. 

यह भी पढ़ें- लूणकरणसर में दबंगों ने युवक के साथ कर डाली ये हरकत, घर में थी महिलाएं और लड़कियां

मुख्य सचिव ने कहा कि सभी विभाग इन बजट घोषणाओं के लिए स्वयं के संसाधनों का भी उपयोग कर एक्शन प्लान बनाकर काम शुरु करें. उन्होंने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग को निर्देश दिए के रिवाईज डीपीआर रेट से सभी विभागीय योजनाओं की टेंडर प्रकिया एक महिने में शुरु करें जिससे बजट घोषणाओं के काम को आगे बढ़ाया जा सके. उन्होंने कहा कि वित्त विभाग से संबंधित लंबित बजट घोषणाओं के संबंध में शीघ्र ही मुख्य सचिव के स्तर पर वित्त विभाग के साथ मिलकर बैठक आयोजित की जाए. 

यह भी पढ़ें- शादी का बोलकर लगातार करता रहा देह शोषण, महिला बोली- इच्छा के विरुद्ध बनाए शारीरिक सम्बन्ध

बैठक में उद्योग, शिक्षा एवं ग्रामीण विकास विभाग सहित विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों ने बजट घोषणाओं के सम्बंध में अपने-अपने विभाग की प्रगति से मुख्य सचिव को अवगत करवाया. इस अवसर पर उद्योग विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव वीनू गुप्ता, शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पी.के. गोयल, आयोजना विभाग के सचिव जोगाराम सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे. बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, ग्रामीण विकास, नगरीय विकास, वित्त, राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास निगम सहित 14 विभागों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे. 

Trending news