नाहरगढ़: बायोलॉजिकल पार्क में चीनू 6 दिन से बीमार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1250317

नाहरगढ़: बायोलॉजिकल पार्क में चीनू 6 दिन से बीमार

सफेद टाइगर चीनू को पिछले साल मार्च के महीने में उड़ीसा से जयपुर लाया गया था, इसके साथ ही रानी को भी साथ लाया गया था जो फिलहाल बिल्कुल स्वस्थ बताई जा रही है.

सफेद टाइगर चीनू

Jaipur: जयपुर के नागरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क में इन दिनों सफेद टाइगर चीनू पिछले 6 दिनों से बीमार चल रहा है. बीमार होने के कारण चीनू ने खाना—पीना भी छोड़ रखा  है.बता दें कि सफेद टाइगर चीनू नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क में पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बना रहता है. 

चीनू को बीमारी से ठीक करने के लिए वन विभाग के चिकित्सकों की टीम गठित की गई है. सूत्रों के अनुसार सफेद टाइगर चीनू के बीमार होने पर उसका मेडिकल टेस्ट कराया गया जिसमे चीनू के किडनी में परेशानी होने की बात सामने आ रही है. वन विभाग के चिकित्सकों द्वारा चीनू का इलाज किया जा रहा हैं, वहीं टाइगर चीनू की देख रेख के लिए स्टाफ को भी तैनात किया गया हैं, जो चीनू की हर पल की को रिपोर्ट चिकित्सकों को दें रहें हैं. 

ये भी पढ़ें : बुजुर्गो की पेंशन लूट रहे 4 ईमित्र संचालक धरे, अपने खाते में डलवा लेते थे पेंशन

सफेद टाइगर चीनू को पिछले साल मार्च के महीने में उड़ीसा से जयपुर लाया गया था, इसके साथ ही रानी को भी साथ लाया गया था जो फिलहाल बिल्कुल स्वस्थ बताई जा रही है. वहीं आज सफेद टाइगर चीनू ने कुछ खाना खाने की खबर सामने आ रही है और वहीं पिंजरे में चीनू ने कुछ चहलकदमी भी की है.

Reporter - Damodar Raigar

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news