नौकर ने मालिक से तनख्वाह की जगह मांगी रंगदारी, जान से मारने की दी धमकी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1001087

नौकर ने मालिक से तनख्वाह की जगह मांगी रंगदारी, जान से मारने की दी धमकी

धमकी से डर के उसके पुत्र नरेंद्र ने तीन किश्तों में आरोपी को 2 लाख 60 हजार रुपये भी दे दिए.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jhunjhunu: राजस्थान के झुंझुनूं (Jhunjhunu news) की चिड़ावा पुलिस ने व्यापारी के पुत्र से रंगदारी मांगने के आरोपी आदतन चोर को गिरफ्तार कर लिया है. सीआई भगवानसहाय मीणा (CI Bhagwanshai Meena) ने बताया कि परमहंस कॉलोनी निवासी और कस्बे के फुटवीयर व्यवसायी श्यामसुंदर गोयल ने थाने में मामला दर्ज करवाया. वहीं, बताया कि उसके बेटे नरेंद्र को लोहिया स्कूल के पास रहने वाला गणेश उर्फ नीरज शर्मा जान से मारने और दुकान में आग लगाने की धमकी देकर पांच लाख रूपये की रंगदारी मांग रहा है. 

यह भी पढ़ेंः REET धांधली को लेकर कांस्टेबल हिरासत में, 5 लाख रुपये में किया था पेपर का सौदा

धमकी से डर के उसके पुत्र नरेंद्र ने तीन किश्तों में आरोपी को 2 लाख 60 हजार रुपये भी दे दिए. अब उसके पुत्र ने उसे इस घटना की जानकारी दी है, जिस पर पुलिस ने नामजद आरोपी गणेश उर्फ नीरज शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज किया और इसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

दुकान में आग लगाने की वारदातों को अंजाम दिया 
आरोपी के पास से इन्हीं पैसों से खरीदा गया एक चांदी का कड़ा, एक बाइक, 34 हजार रूपये नगद और एक वीवो कंपनी का मोबाइल भी बरामद किया गया है. सीआई मीणा ने बताया कि आरोपी गणेश कुछ साल पहले तक इनकी दुकान पर ही काम करता था. इससे पहले उसने एक बार नरेंद्र की बाइक चुरा ली थी और अब गणेश तथा उनके परिवार के बारे में सबकुछ जानता था तो उसने यह धमकी दी कि अब उसके संपर्क हरियाणा के बदमाशों से है, जिन्होंने सिंघाना और नवलगढ़ में जान से मारने और दुकान में आग लगाने की वारदातों को अंजाम दिया है. 

पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी
पुलिस (Jhunjhunu Police) ने बताया कि गणेश आदतन चोर है. बीते चार सालों में गणेश ने 10 के करीब चोरी की वारदातें की है, जिनकी एफआईआर दर्ज है. कुछ माह पहले ही गणेश उर्फ नीरज जेल से छुटा था लेकिन गणेश ने छोटी-छोटी वारदातों की बजाय बड़ा हाथ मारने के लिए नरेंद्र गोयल को निशाना बनाया और उससे पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी.

यह भी पढ़ेंः मिट्टी में दबा मिला जिंदा नवजात, देखने वालों का कांप गया कलेजा

नरेंद्र ने अपनी आप बीती बताई
नरेंद्र को उसने अपने घर के पास ही भूतनाथ मंदिर के पास सूनसान गली में बुलाया, जहां पर उसने दो लाख 60 हजार रुपये ले लिए थे. वहीं, अब पांच दिन तक बाकी के पैसे ना देने पर जान से मारने की धमकी दी थी, जिसके बाद नरेंद्र चिंता में था. उसका तनाव देखकर परिवार के लोगों ने जब उससे कारण पूछा तो उसने आप बीती बताई. 

गणेश दुकान पर धमकी देने आया
श्यामसुंदर की दो दुकानें पुरानी तहसील रोड़ पर है, जिस पर वह और उसके भाई और उसके बेटे बैठते है. श्यामसुंदर गोयल ने बताया कि आरोपी गणेश कई बार रंगदारी मांगने और धमकी देने उनकी दुकान पर भी आया, जब उसका बेटा दुकान पर अकेला था. गणेश उसकी दुकान पर आकर ना केवल धमकी देकर गया बल्कि रंगदारी के पैसे भी मांगें. 

Reporter- Sandeep Kedia

Trending news