चौमूं कृषि मंडी में उगाही का खुलासा, बड़ी टैक्स चोरी का चल रहा था खेल
Advertisement

चौमूं कृषि मंडी में उगाही का खुलासा, बड़ी टैक्स चोरी का चल रहा था खेल

Chomu News, Jaipur News : राजस्थान(Rajasthan) में जयपुर (rajasthan) के चौमूं कृषि मंडी (Chomu Agricultural Market) में बड़ी टैक्स चोरी का खेल खुला है.

चौमूं कृषि मंडी में उगाही का खुलासा, बड़ी टैक्स चोरी का चल रहा था खेल

Chomu News, Jaipur News : राजधानी जयपुर में कृषि मंडी में हो रहे टैक्स चोरी के मामले का ज़ी राजस्थान पर एक स्टिंग ऑपरेशन में खुलासा होने पर मंडी के व्यापारियों में हड़कंप मच गया. मंडी के दुकानदार अपने बहीखाते भी दुरुस्त करते नजर आए. तो वही देर रात को गाड़ियां भी बिना बिल के नहीं निकाली गई. इतना ही नहीं मंडी के कर्मचारी भी सकते में आ गए.

चर्चा इस बात की है कि मंडी सचिव दशरथ ने भी अपने निजी लोगों को फोन करके सतर्क रहने के लिए आगाह किया है. मंडी सचिव पूछ रहे हैं कि आखिर ये वीडियो कैसे बन गए. हालांकि मंडी सचिव पिछले 2 दिन से छुट्टी पर चल रहे हैं. मंडी सचिव दशरथ सिंह का टैक्स चोरी करने का रथ एक बार रुक सा गया. स्टिंग ऑपरेशन के दौरान एक्सपोज हुए सुरक्षा कर्मियों को भी नौकरी जाने का डर सताने लगा है.

अब इस पूरे मामले को लेकर बीजेपी प्रवक्ता एवं विधायक रामलाल शर्मा ने भी मंडी पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि कृषि विपणन बोर्ड के निदेशक सीताराम जाट को पहले भी टैक्स चोरी के मामले को लेकर फोन कर चुके हैं. उसके बाद जांच करने के लिए टीम भी आई थी, लेकिन टीम भी खानापूर्ति करके लौट गई. टीम ने विधायक रामलाल शर्मा को बताया था कि मंडी में लगे कैमरों की लोकेशन भी चेंज की गई है इससे चोरी पकड़ पाना मुश्किल है. लेकिन सवाल अब ये उठता है कि जब इतना सब कुछ हो रहा था तो फिर टीम ने कार्रवाई क्यों नहीं की ?

मामले पर रामलाल शर्मा ने जी मीडिया की टीम को भी धन्यवाद दिया है उन्होंने कहा है कि साहस दिखाते हुए जिस तरह स्टिंग में टैक्स चोरी करने वालों को एक्सपोज किया है. उसके लिए ज़ी मीडिया टीम धन्यवाद के पात्र हैं. उन्होंने कहा मंडी में प्राइवेट लोगों से काम करवाया जाता है. गेट पर भी प्राइवेट आदमी रखे जाते हैं. तो वही बोली लगाने भी प्राइवेट आदमियों को रखा जाता है.

रामलाल शर्मा ने टैक्स चोरी में शामिल मंडी सचिव सहित दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है... इधर, एसडीएम प्रियव्रत सिंह चारण ने भी इस पूरे मामले को गंभीर माना है उन्होंने कहा दोषियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए विभाग को लिखा जाएगा.

एसडीएम ने कहा कि वे खुद भी मंडी का निरीक्षण करेंगे. इधर राजस्थान युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव महेंद्र लाम्बा ने भी जी मीडिया को धन्यवाद देते हुए दोषी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. हैरानी की बात है इतना बड़ा खेल उजागर होने के बाद भी अभी तक मंडी सेक्रेटरी और सुरक्षा गार्डों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है. आखिर कृषि विपणन बोर्ड के अधिकारी चुप क्यों है.

गौरतलब है कि चौंमू की कृषि मंडी में पिछले कई दिनों से टैक्स चोरी का खेल चल रहा था. इस खेल का ज़ी मीडिया ने एक स्टिंग ऑपरेशन के जरिए पर्दाफाश कर दिया. अब देखने वाली बात होगी इन दोषियों के खिलाफ कब कार्रवाई होती है.

रिपोर्टर-प्रदीप सोनी 

नागौर मेड़ता कृषि उपज मंडी में बढ़ी ग्वार की आवक, ये हैं आज के ताजा भाव

Trending news