CM अशोक गहलोत जयपुरराइट्स को देंगे सिटी पार्क की सौगात, 21 अक्टूबर को करेंगे लोकार्पण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1401010

CM अशोक गहलोत जयपुरराइट्स को देंगे सिटी पार्क की सौगात, 21 अक्टूबर को करेंगे लोकार्पण

हाउसिंग बोर्ड द्वारा 52 एकड़ भूमि पर विकसित सिटी पार्क की जयपुरवासियों को सौगात जल्द ही मिलने जा रही है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 21 अक्टूबर को शाम 5 बजे सिटी पार्क का लोकार्पण करने के साथ 15 आवासीय योजनाओं में निर्मित 2967 आवासों का भी लोकार्पण करेंगे.

CM अशोक गहलोत जयपुरराइट्स को देंगे सिटी पार्क की सौगात, 21 अक्टूबर को करेंगे लोकार्पण

Jaipur: पिंकसिटी के मानसरोवर में हाउसिंग बोर्ड द्वारा 52 एकड़ भूमि पर विकसित सिटी पार्क की जयपुरवासियों को सौगात जल्द ही मिलने जा रही है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 21 अक्टूबर को शाम 5 बजे सिटी पार्क का लोकार्पण करने के साथ 15 आवासीय योजनाओं में निर्मित 2967 आवासों का भी लोकार्पण करेंगे.

हड़कंप: खैरथल के कलाकंद कारखानों पर जांच, मिठाई की 4 दुकानों पर कार्रवाई के आदेश

आवासन मंडल आयुक्त पवन अरोडा ने बताया की लोकार्पण समारोह शाम 5 बजे मध्यम मार्ग स्थित पार्क के एंट्रेस प्लाजा पर आयोजित किया जाएगा. समारोह की अध्यक्षता यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल करेंगे. सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि होंगे. लोकार्पण कार्यक्रम से पहले मुख्यमंत्री गोल्फ कार्ट के जरिए पार्क का अवलोकन करेंगे. इस ड्रीम प्रोजेक्ट के पहले चरण का काम पूरा कर लिया गया हैं. पहले चरण में मध्यम मार्ग पर निर्मित भव्य एंट्री प्लाजा का गुम्बदनुमा स्टील स्ट्रक्चर, आकर्षक फाउंटेन और राजस्थान का सबसे ऊंचा (213 फीट) राष्ट्रीय ध्वज, इसके पास ही करीब 2 हजार वर्ग मीटर क्षेत्रफल में मनोरम लोअर लेक इस पार्क की प्रमुख विशेषता है.

धनतेरस पर गलती से भी न खरीदें ये चीजें, मालामाल के बजाय सालभर के लिए हो जाएंगे कंगाल

पार्क में 20 फीट चौडा और 3.5 किमी लम्बा जॉगिंग ट्रैक बनाया गया है, जिस पर घूमते हुए लोग आकर्षक लाइटिंग और म्यूजिक का आनंद ले सकेंगे. अरोड़ा ने बताया कि पहले चरण में ही पत्थर और मेटल से बनी 17 विशिष्ट कलाकृतियां (स्कल्पचर्स), टॉयलेट ब्लॉक, 2 पार्किंग एरिया, ऑक्सी हब, रॉक फाउंटेन, बैठने के लिये आकर्षक बेंचें, आरओ वाटर पेयजल स्टेशन के काम किये गये हैं. आवासन आयुक्त ने बताया कि दूसरे चरण में फाउंटेन स्क्वायर, वीटी रोड, अरावली मार्ग और न्यू सांगानेर रोड पर एंट्री प्लाजा, बॉटेनिकल गार्डन, एक्सपोजिशन ग्राउंड, जयपुर चौपाटी की तर्ज पर फूड कोर्ट का निर्माण और 2500 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में अपर लेक के कार्य निर्माणाधीन हैं.

अलवर से गायब तीन बच्चों में से दो का दिल्ली के महरौली में मर्डर, 6 साल का बच्चा दस्तयाब

अरोड़ा ने बताया कि करीब 52 एकड़ भूमि पर विकसित इस पार्क के बनने से मानसरोवर और इसके आस-पास की कॉलोनियों में बसे लाखों लोगों को स्वच्छ आबोहवा मिलेगी. सिटी पार्क में 32 विभिन्न प्रजातियों के 25 हजार फूलदार-फलदार पौधे, लगभग 40 हजार फुलवारी लगाए गए हैं. जापानी मियावाकी पद्धति से पौधारोपण किया गया है. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री राज्य के 11 विभिन्न शहरों की 15 आवासीय योजनाओं में निर्मित 2967 आवासों का लोकार्पण करेंगे. मंडल द्वारा आवंटियों को इन आवासों का कब्जापत्र दिया जाएगा.

Reporter- Deepak Goyal

 

Trending news