राजस्थान में मेडिकल शिक्षा के लिए सीएम गहलोत का बड़ा फैसला, 19 नर्सिंग कॉलेजों के लिए 18.38 करोड़ रुपए की मंजूरी
Advertisement

राजस्थान में मेडिकल शिक्षा के लिए सीएम गहलोत का बड़ा फैसला, 19 नर्सिंग कॉलेजों के लिए 18.38 करोड़ रुपए की मंजूरी

Important decision of CM Ashok Gehlot: राजस्थान में मेडिकल शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए सीएम अशोक गहलोत ने बड़ा निर्णय लिया है. जैसलमेर, श्रीगंगानगर, सवाईमाधोपुर, सिरोही, झुन्झुनू, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, दौसा, बूंदी, प्रतापगढ़, हनुमानगढ़, जालौर, तिजारा समेत अन्य नर्सिंग कॉलेजों के विस्तार के लिए 18.38 करोड़ रुपए की मंजूरी दी है.

 

फाइल फोटो.

Important decision of CM Ashok Gehlot, Jaipur: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजमेस के तहत संचालित 19 नर्सिंग महाविद्यालयों के लिए आवश्यक उपकरण, फर्नीचर, पुस्तक के लिए 18 करोड़ 38 लाख रुपए की स्वीकृति दी है. गहलोत के इस निर्णय से जैसलमेर, श्रीगंगानगर, सवाईमाधोपुर, सिरोही, झुन्झुनू, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, दौसा, बूंदी, प्रतापगढ़, हनुमानगढ़, जालौर, तिजारा (अलवर), टोंक, बारां, नागौर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा एवं कुम्हेर (भरतपुर) में संचालित नर्सिंग महाविद्यालयों के लिए फर्नीचर, उपकरण एवं किताबों सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं का क्रय किया जा सकेगा. 

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार की ओर से प्रदेश में चिकित्सा शिक्षा के आधारभूत ढांचे के सुदृढीकरण के लिए निरंतर कार्य किए जा रहे हैं. इसी क्रम में मुख्यमंत्री ने यह स्वीकृति दी है. 

ये भी पढ़ें- जयपुर: इंडिया स्टोन मार्ट-2022 की शुरुआत, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया उद्घाटन

 

Trending news