'अग्निपथ' योजना से युवाओं का भविष्य होगा मजबूत - कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़
Advertisement

'अग्निपथ' योजना से युवाओं का भविष्य होगा मजबूत - कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़

रेनवाल में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने लोकापर्ण कार्यक्रम के तहत कहा 'अग्निपथ' योजना के लिए भ्रम फैलाकर विपक्ष राष्ट्रनीति से ऊपर अपनी राजनीति को रख रहा है और अपनी राजनीति चमकाने के लिए युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रहा है. 

'अग्निपथ' योजना से युवाओं का भविष्य होगा मजबूत - कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़

Phulera: जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल रेनवाल के प्रतापपुरा गांव में राउप्रा.विद्यालय के नवनिर्मित कक्षा कक्ष का फीता काटकर लोकार्पण किया. गांव के भामाशाहों के सहयोग से बनाए गए कक्षा कक्ष लोकार्पण किया गया. कार्यक्रम में कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष हरिप्रसाद शर्मा ने भी भाग लिया. वहीं, कार्यक्रम में सरपंच सोहन कवर, पं. स. स. मुकेश मीणा सहित अनेक जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे. 

रेनवाल में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने लोकापर्ण कार्यक्रम के तहत कहा 'अग्निपथ' योजना के लिए भ्रम फैलाकर विपक्ष राष्ट्रनीति से ऊपर अपनी राजनीति को रख रहा है और अपनी राजनीति चमकाने के लिए युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रहा है.  भारतीय सेना द्वारा 2 सालों तक अध्यन और चर्चा करने के बाद इस योजना को लागू किया गया है. 

अग्निपथ योजना युवाओं और सेना दोनों के लिए फायदेमंद है. कर्नल राज्यवर्धन ने यह बात फुलेरा विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत नांदरी स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय प्रतापपुरा में कक्षा कक्षों का लोकार्पण करते हुए कही. उन्होंने कहा युवा अब समझ चुका है कि 'अग्निपथ' योजना से उनके भविष्य के लिए मजबूत रास्ते खुल रहें हैं. 

अभी जितनी संख्या में सेना भर्ती होती है, अब उससे ज्यादा संख्या में भर्ती होगी, जिससे युवाओं को सेना में जाने के ज्यादा अवसर मिलेंगे. साथ हीं, सेना और समाज को अनुशासित और प्रशिक्षित युवा शक्ति मिलेगी, जो अग्निवीर नहीं होगा वह जीवन में बहुत पीछे रह जाऐगा क्योंकि ट्रेनिंग के बाद 25 प्रतिशत युवा सेना में रख लिए जाएंगे और जो बाहर भी जाऐंगे वे काफी कम उम्र में ही 20 लाख से अधिक रुपये कमा चुके होंगे. 

साथ हीं, भारतीय सेना द्वारा शानदार ट्रेनिंग दिए जाने से उन्हे पुलिस, सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी सहित अन्य नौकरियों में प्राथमिकता मिलेगी, जिससे उन्हें जीवन में आगे बढ़ने के लिए बहुत सारे विकल्प मिलेंगे. 

इससे पूर्व कर्नल राज्यवर्धन ने ग्राम पंचायत नान्दरी स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय प्रतापपुरा में कक्षा कक्षों का लोकार्पण किया और ग्राम पंचायत जयसिंहपुरा स्थित ग्राम जैतपुरा में रघुनाथ जी की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा कर 6 लाख रुपये सांसद कोष से निर्मित बरामदा का उद्घाटन किया. 

कर्नल राज्यवर्धन ने ग्राम पंचायत नांदरी और जयसिंहपुरा में विकास कार्यों के लिए सांसद कोष से 7-7 लाख रुपये देने की घोषणा की है. इस दौरान जोबनेर में कार्यकर्ताओं ने कर्नल राज्यवर्धन का स्वागत किया. 

Reporter- Amit Yadav 

यह भी पढ़ें - Jahazpur: वार्ड नंबर 3 पार्षद पति की दबंगई, युवक के साथ की मारपीट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Trending news